बिहार

bihar

Gaya Crime : लेवी को लेकर नक्सलियों ने मुशी को बंदूक की बट से मारा, गंभीर हालत में पटना रेफर

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 5, 2023, 10:44 PM IST

गया में एक बार फिर से नक्सलियों का कहर देखने को मिला है. लेवी नहीं देने पर मुंशी पर हमला किया गया है. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गयी है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
gaya Etv Bharat

गया : बिहार के गया में लेवी की राशि नहीं देने पर एक मुंशी को नक्सलियों द्वारा बंदूक के बट से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया है. गंभीर हालत में मुंशी रामप्रवेश सिंह को गया से पटना रेफर कर दिया गया है. वहीं, इस तरह की घटना के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई है. यह घटना गया जिले के सलैया थाना क्षेत्र की है.

ये भी पढ़ें - गया: लेवी की मांग को लेकर नक्सलियों ने किया मुंशी का अपहरण, कई गाड़ियों में लगाई आग

गया में नक्सलियों ने मुंशी को पीटा :जानकारी के अनुसार, सलैया थाना के विराज गांव में हाई स्कूल के नए भवन का निर्माण कार्य चल रहा था. इसके बीच निर्माण कार्य में लगे मुंशी से नक्सलियों ने लेवी की डिमांड की थी. किंतु लेवी की राशि नहीं देने पर नक्सलियों द्वारा बंदूक के बट से सिर एवं शरीर के अन्य हिस्सों पर प्रहार कर गंभीर कर दिया गया.

हथियार से लैस नक्सलियों ने वारदात को दिया अंजाम : बुधवार की रात को घटना को अंजाम दिया गया. बताया जा रहा है कि 10 से 12 की संख्या में हथियार से लैस रहे नक्सलियों ने मुंशी को पकड़ा और फिर लेवी नहीं देने को लेकर पिटाई कर दी. इस दौरान बंदूक के बट से सिर पर प्रहार किया गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर :गंभीर रूप से घायल मुंशी रामप्रवेश सिंह को मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद उसे पटना रेफर कर दिया गया है. वैसे सलैया पुलिस का कहना है, कि यह घटना असामाजिक तत्वों के द्वारा की गई प्रतीत हो रही है. पुलिस मामले में छानबीन करते हुए आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. गौरतलब हो कि हालिया दिनों में नक्सलियों की गतिविधियां कम हुई है. किंतु इसके बीच इस तरह की घटना सामने आई है.

''मुंशी को घायल कर दिए जाने की घटना सामने आई है. यह स्पष्ट नहीं है, कि घटना के पीछे कौन लोग हैं. यह नक्सली घटना कम बल्कि असामाजिक तत्वों की करतूत ज्यादा प्रतीत हो रही है. संभवत: असामाजिक तत्वों द्वारा रुपए वसूलने की मंशा से ऐसा किया गया है. पुलिस घटना की जांच करते हुए कार्रवाई कर रही है.''- विद्या सिंह, थानाध्यक्ष, सलैया

ABOUT THE AUTHOR

...view details