बिहार

bihar

गया में नक्सलियों का उत्पात, JCB को फूंका, पर्चा लिखकर सड़क बनवाने वाले ठेकेदार और मुखिया को धमकाया

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 5, 2023, 11:57 AM IST

Updated : Dec 5, 2023, 12:12 PM IST

CPI Maoist In Gaya: गया में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने एक जेसीबी वाहन में आग लगा दी. आग से जेसीबी वाहन के इंजन और टायर को क्षति हुई है. वहीं नक्सलियों ने घटनास्थल के पास पर्चा छोड़ा है, जिसमें पुल और सड़क का निर्माण करने वालों को चेताया गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

गया में नक्सलियों ने जेसीबी में लगाई आग

गया:बिहार के गया के नक्सल प्रभावित मैगरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने बीती देर रात बड़ी घटना को अंजाम दिया है. नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के हथियार से लैस रहे दस्ते के द्वारा बिकुआ कला कालीदह गांव के पास मुख्य सड़क किनारे ईट भट्टे पर लगी एक जेसीबी मशीन में आग लगा दी गई. हालांकि आग से जेसीबी मशीन को आंशिक क्षति हुई है. टायर और इंजन के पास के हिस्से को नुकसान पहुंचा है. वहीं नक्सलियों ने घटनास्थल के पास चार पर्चे छोड़े हैं.

नक्सलियों ने छोड़े चार पर्चे

नक्सलियों ने जेसीबी में लगाई आग: बताया जा रहा है कि नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के द्वारा चार पर्चे छोड़े गए हैं. पर्चे में कई तरह की बातें लिखी गई है. यह भी कहा गया है, कि सड़क और पुल का निर्माण करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा. नक्सली पर्चे के मुताबिक बिना सहमति के कोई पुल या सड़क के निर्माण का काम न करें, नहीं तो जो क्षति होगी, उसके जिम्मेदार वो खुद होगें.

जेसीबी के टायर और इंजन को नुकसान

घटनास्थल पर पहुंचे एसडीपीओ: इस तरह के नक्सली पर्चे के बाद इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया है. नक्सली पर्चे में कई मुखिया और ठेकेदार की बारी आने की भी बात लिखी गई है. घटना की जानकारी के बाद इमामगंज एसडीपीओ अमित कुमार घटनास्थल पर पहुंचे हैं. सुरक्षा बलों के द्वारा कार्रवाई को तेज कर दिया गया है. मैगरा थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची है. पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है. जेसीबी मशीन में आग लगाए जाने की घटना की भी जांच की जा रही है. जेसीबी अनुज साव की बताई जा रही है.

जेसीबी देख आसपास के लोग हैरान

"सुबह में हमें सूचना मिली थी कि जेसीबी में आग लगा दी गई है. यहां से दो-तीन पर्चा भी बरामद किया गया है. अभी मामले की जांच की जा रही है. पर्चा लिकने वाले की हैंड से राइटिंग से आगे आगे पता किया जाएगा की ये काम किसने किया है."-अमित कुमार, एसडीपीओ, इमामगंज

पढ़ें-पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा नक्सली प्रमोद मिश्रा, बोला- 'गोली मारो या कुछ भी करो, मुंह नहीं खोलूंगा..'

Last Updated : Dec 5, 2023, 12:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details