बिहार

bihar

Bihar poltics: 'बिहार में बिजली घोटाला, नीतीश कुमार को परवाह ही नहीं' -चिराग पासवान

By

Published : Jan 30, 2023, 5:45 PM IST

बिहार में बिजली महंगाई और बिहार की समस्या पर चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि बिहार में बिजली घोटाला हो रहा है लेकिन सीएम को कोई परवाह नहीं है. वहीं उन्होंने BJP मे सीएम के नहीं जाने पर कहा कि उन्हें बुला कौन रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

सांसद चिराग पासवान

गयाःबिहार में बिजली को लेकर उर्जा मंत्री के खंडन (Electricity inflation in Bihar) पर सांसद चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार के सीएम को बिहारियों की कोई परवाह नहीं है. बिहार में बिजली घोटाला बड़े पैमाने पर किया जा रहा है लेकिन नीतीश को कोई परवाह नहीं है. लोजपा (रा.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान गया में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे, जहां उन्होंने बिहार की समस्या पर सीएम नीतीश कुमार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि सीएम के कारण आज लोग राज्य से बाहर अपनी पहचान नहीं बताते हैं.

यह भी पढ़ेंःBihar Politics: नीतीश के बयान पर विजय सिन्हा का तंज- 'नकली चंद्रगुप्त को गद्दी पर नहीं बिठा सकते'

"मुख्यमंत्री को बिहारियों की कोई परवाह नहीं है. दूसरे प्रदेशों में बिहारियों को जलील किया जाता है. दूसरे राज्य में लोग खुद को बिहारी कहने में भी कतराता है, बिहार में बड़े पैमाने पर बिजली घोटाला हो रहा है, लेकिन सीएम को इसकी कोई परवाह नहीं है. मैने आवाज उठाई तो बिहार सरकार के मंत्री ने इसका खंडन किया कि बिहार में सस्ती बिजली मिल रही है.-चिराग पासवान, सांसद

50 प्रतिशत तक बिजली दर में बढ़ोतरीः चिराग पासवान ने राज्य सरकार पर बिजली के बड़े घोटाले का आरोप लगाया है. कहा कि बिहार सरकार महंगी दरों पर बिजली खरीद रही है. और महंगी दरों पर आपूर्ति कर रही है. 50 प्रतिशत तक बिजली दर में बढ़ोतरी होने जा रही है. मैने आवाज उठाई थी तो बिहार सरकार के मंत्री ने खंडन किया. कहा कि सबसे कम दर पर बिहार में बिजली बेची जाती है. लेकिन यह साफ है कि बिहार सरकार बिजली घोटाला कर रही है. इस तरह बिहारियों को परेशान किया जा रहा है.

नीतीश कुमार की चुटकी लीःसीएम नीतीश कुमार के बयान पर चिराग पासवान ने कड़ी प्रतिक्रिया दी. चिराग पासवान ने कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें बुला कौन रहा है. उन्हें कौन ले रहा है, जो इस तरह का बयान दे रहे हैं. बता दें कि सीएम नीतीश कुमार का बयान 'मर जाएंगे पर बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे' को लेकर बिहार में सियासत शुरू हो गई है. इस बटान पर सम्राट चौधरी ने भी नीतीश कुमार की चुटकी ली. उन्होंने कहा कि सीएम ने इससे पहले भी इस तरह का बयान दिया था लेकिन क्या हुआ था, हर किसी को पता है.

चुनावी रणनीति चलाएंगे चिरागः एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चिराग पासवान गया गए थे. जिसमें उन्होंने अपने संबोधन में मौजूद लोगों से कहा कि इस बार चूकना नहीं है. अच्छे गठबंधन को चुनना है. अब चुनाव नजदीक है, जो 5 साल का भविष्य तय करेगा. हम 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' के साथ विकसित राज्य की मुहिम का वादा करते हुए अपनी चुनावी रणनीति चलाएंगे. इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता अरविंद सिंह, गया जिलाध्यक्ष दिलीप सिंह आदि मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details