बिहार

bihar

मोतिहारी: नल जल योजना में तय किए जा रहे कमीशन रेट का वीडियो हो रहा वायरल

By

Published : Aug 9, 2021, 6:42 AM IST

मोतिहारी
मोतिहारी

नल-जल योजना में लूट के तय किए जा रहे कमीशन के परसेंटेज का एक वीडियो जिला में खूब वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में हुई बातचीत, नल जल योजना में कमीशन के चल रहे खेल का पोल खोल रही है.

मोतिहारी: मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट "हर घर नल का जल" लूट खसोट की योजना बनकर रह गई है. इस योजना से जुड़े पंचायत प्रतिनिधि और अधिकारी बेखौफ होकर काम की गुणवत्ता को ताक पर रखकर केवल पैसे का बंदरबांट करने में लगे हैं. नल-जल योजना में लूट के तय किए जा रहे कमीशन के परसेंटेज का एक वीडियो पूर्वी चंपारण (East Champaran) जिले में खूब वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में हुई बातचीत, नल जल योजना में कमीशन के चल रहे खेल का पोल खोल रही है. वायरल वीडियो जिला के हरसिद्धि प्रखंड स्थित मुरारपुर पंचायत की बतायी जा रही है.

देखें वीडियो

वायरल वीडियो में हो रही बातचीत के अनुसार नल जल योजना में 35 प्रतिशत राशि कमीशन में चली जाएगी. जिसमें किसको कितना प्रतिशत मिलेगा, यह परसेंटेज को तय किया जा रहा है. हालांकि, वीडियो में हो रही बातचीत से यह भी स्पष्ट होता है कि सबके कमीशन का रेट फिक्स है. कमीशन देने के बाद ही कार्य को पूर्ण कर लेने का ठप्पा अधिकारी लगायेंगे. कमीशन की राशि मिल जाने के बाद काम की गुणवत्ता महत्व नहीं रखती है.

यह भी पढ़ें- जनता दरबार में बोले लोग- सर ग्राउंड पर फेल है आपका सात निश्चय

बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो में हरसिद्धि प्रखंड स्थित मुरारपुर पंचायत की मुखिया रिंकू देवी के पति राजकिशोर यादव और ठेकेदार के बीच नल जल योजना में कमीशन को लेकर बातें हो रही हैं. मुखिया पति राजकिशोर यादव सरकारी शिक्षक हैं. वह अपने ही पंचायत के प्राथमिक विद्यालय बघउत में नियुक्त हैं. नल जल के कमीशन से संबंधित इस वायरल वीडियो की जिला में खूब चर्चा हो रही है.

ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

यह भी पढ़ें- बोरा बेच रहे बिहार के मास्टर साहब...जानें क्यों?

ABOUT THE AUTHOR

...view details