बिहार

bihar

Motihari News : मोतिहारी में आकाशीय बिजली का कहर, एक महिला समेत दो की मौत

By

Published : Jul 11, 2023, 9:53 PM IST

मोतिहारी में आकाशीय बिजली का कहर बरपा है. आसमानी बिजली के चपेट में आने से एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई. घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी और स्थानीय पुलिस को दी.

Etv Bharat
Etv Bharat

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला समेत दो लोगं की मौत हो गई. घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी और स्थानीय पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना गोविन्दगंज थाना क्षेत्र के सरेया और मिश्रौलिया गांव की है.

ये भी पढ़ें- Purnea News: आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत, मखाना फोड़ी का करता था काम

मोतिहारी में आकाशीय बिजली से 2 की मौत : मृतकों की पहचान सरेया पंचायत के 58 वर्षीय बच्चन राउत और मिश्रौलिया गांव की 60 वर्षीय कौशल्या देवी के रुप में हुई है. मिली जानकारी के अनुसार सरेया गांव के मृतक बच्चन राउत खेत में धान की रोपनी करने गया था, इसी दौरान अचानक मौसम खराब हुआ और बारिश शुरु हो गई. इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी और बच्चन राउत उसके चपेट में आ गए. हादसे में घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई.

दो के मौत की पुष्टि: वहीं, मिश्रौलिया गांव की कौशल्या देवी मौसम खराब होने के बाद खेत से अपने बकरी को लाने जा रही थीं. इसी दौरान वह आसमानी बिजली के चपेट में आ गईं और घटनास्थल पर ही उनकी भी मौत हो गई. जिला आपदा पदाधिकारी मनु कुमार ने बताया कि अरेराज अंचलाधिकारी ने आकाशीय बिजली से दो लोगों के मौत की जानकारी दी है. अरेराज के मिश्रौलिया और सरेया गांव से एक पुरुष एवं महिला के मौत की सूचना मिली है. मृतकों के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आपदा राहत कोष से अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा.

आकाशीय बिजली से बचने के उपाय: अगर मौसम खराब हो तो पक्के मकानों में शरण लें. आकाशीय बिजली से बचने के लिए भींगने से बचें. खेत खलिहान में जानें से बचें. मौसम विभाग के निर्देशों का पालन जरूर करें. सावधानी हर हाल में बरतें. पेड़ के नीचे बारिश में कभी शरण न लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details