बिहार

bihar

मोतिहारी: इलाज कराने आई महिला के परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

By

Published : Aug 9, 2021, 2:56 AM IST

ढ़ाका अनुमंडलीय अस्पताल में मरीज के परिजन और चिकित्साकर्मियों के बीच हाथापाई की घटना सामने आयी है. मरीज के परिजनों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ भी मचाया. जिस घटना में चिकित्सक और कर्मी जख्मी हो गए.

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला के ढ़ाका अनुमंडलीय अस्पताल (Dhaka Sub-Divisional Hospital) में बीती रात मरीज के परिजन और चिकित्साकर्मियों के बीच हाथापाई हो गयी. मरीज के परिजनों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ भी मचाया. इस घटना में चिकित्सक (Doctor) और चिकित्साकर्मी जख्मी हो गए. जिससे नाराज चिकित्सक और चिकित्साकर्मियों ने रविवार को अनुमंडलीय अस्पताल में ताला लगाकर धरना दिया. हालांकि नाराज चिकित्सकों और चिकित्साकर्मियों को मनाने का दौर जारी है.

यह भी पढ़ें- गर्भवती महिला ने की खुदकुशी, ससुराल और मायके पक्ष ने जमकर किया हंगामा

जख्मी चिकित्सक डॉ. राहुल कुमार ने बताया कि झौआराम गांव की एक प्रसव पीड़िता आई थी. जिसका प्रसव करा रही ऑनड्यूटी नर्स ने बताया कि मरीज को सदर अस्पताल रेफर करना होगा. नर्स से सारी स्थिति जानने के बाद उन्होंने पीड़िता को सदर अस्पताल रेफर कर दिया. उसके बाद प्रसव पीड़िता के परिजनों ने गांव में फोन कर दिया. फिर गांव से काफी संख्या में लोग पहुंचे और मारपीट करनी शुरू कर दी. साथ ही उनलोगों ने अस्पताल में तोड़फोड़ भी किया.

देखें रिपोर्ट

बताया जाता है कि ढ़ाका अनुमंडल के झौआराम गांव की गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा से कराह रही थी. जिसके परिजनों ने अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. जहां ऑनड्यूटी नर्स ने प्रसव कराना शुरू किया. लेकिन प्रसव में दिक्कत हो रही थी. जिस कारण ऑनड्यूटी नर्स के सलाह पर चिकित्सक ने प्रसव पीड़िता को मोतिहारी रेफर कर दिया.

उसके बाद प्रसव पीड़िता के परिजनों ने चिकित्सक और चिकित्साकर्मियों के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया. घटना से नाराज चिकित्सक और चिकित्साकर्मियों ने ओपीडी में ताला लगाकर धरना देना शुरू कर दिया. नाराज चिकित्साकर्मी आरोपी लोगों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Patna News: कुव्यवस्था को लेकर दिव्यांग कैंप में हंगामा, आधे से अधिक नहीं जमा कर पाये आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details