बिहार

bihar

Operation Muskaan : मोतिहारी पुलिस ने 56 मोबाइल और 10 बाइक उनके मालिकों को सौंपा, लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान

By

Published : Jun 12, 2023, 6:40 PM IST

मोतिहारी के 66 लोगों के चेहरों पर पुलिस ने मुस्कान लायी है. दरअसल, 56 लोगों को मोबाइल और 10 लोगों को खोया हुआ बाइक लौटाया गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

motihari Etv Bharat
motihari Etv Bharat

मोतिहारी : बिहार के विभिन्न जिलों में ऑपरेशन मुस्कान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में पूर्वी चंपारण पुलिस ने 56 गायब हुए मोबाइल और दस चोरी हुए बाइक बरामद कर उनके मालिकों को सौंपा. गायब हुए सामान मिलने के बाद लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गई और लोगों ने एसपी को धन्यवाद कहा.

ये भी पढ़ें - Operation Muskaan: पटना पुलिस ने 100 लोगों को ढूंढकर दिया मोबाइल, सभी के चेहरों पर थी मुस्कुराहट

लोगों को दिया गया मोबाइल और बाइक :लोगों ने कहा कि पुलिस के प्रयास से उनको उनका खोया हुआ सामान मिल गया है, जिसकी उम्मीद भी छोड़ चुके थे. पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में कान्तेश कुमार मिश्रा ने लोगों को उनके मोबाइल और बाइक को सौंपा.

बाइक की चाबी सौंपते एसपी कांतेश कुमार मिश्रा

6 महीने में हुई रिकवरी :एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि एक छोटा सा सामान भी व्यक्ति के लिए बहुमूल्य होता है. विशेषकर मोबाइल आज के दिनों में लोगों के लिए कुछ ज्यादा ही महत्वपूर्ण है. इसी को ध्यान में रखते हुए ऑपरेशन मुस्कान के तहत पिछले छह माह से हमारी टीम इस पर काम कर रही थी.

''56 मोबाइल बरामद किया गया है. जिसकी कीमत करीब 11 लाख रुपये बतायी जा रही है. वहीं चोरी हुए दस बाइक भी बरामद किये गये हैं. जिसे उसके असली मालिक को वापस किया गया है. अगर किसी का मोबाइल या अन्य सामान कहीं खो जाता है, तो नजदीकी थाना में इसकी सूचना जरूर दें. वहीं किसी को कुछ मिलता भी है, तो उसे इस्तेमाल न करें, नजदीक के थाना से संपर्क करें.''- कांतेश कुमार मिश्रा, एसपी, पूर्वी चंपारण

पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर चलाया गया अभियान :दरअसल पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ऑपरेशन मुस्कान के तहत पिछले छह माह से स्पेशल ड्राइव चला रहे थे. जिस अभियान में कई लोगों के गायब मोबाइल को बरामद किया गया. जिस व्यक्ति का मोबाइल गायब हो गया और उसके बारे में संबंधित व्यक्ति ने थाना में सूचना दी थी. वैसे मामले में प्राथमिकता के आधार पर वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान कर 56 मोबाइल और दस बाइक बरामद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details