बिहार

bihar

मोतिहारी: डीएम ने कई लापरवाह अधिकारियों का रोका वेतन

By

Published : Apr 15, 2021, 8:41 PM IST

मोतिहारी में डीएम शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में जल जीवन हरियाली से जुड़े कार्यों को लेकर बैठक हुई. बैठक में जल जीवन हरियाली अभियान से जुड़ी कार्यों की प्रगति और समाप्ति की समीक्षा हुई.

पूर्वी चंपारण
पूर्वी चंपारण

पूर्वी चंपारण:जिले के मोतिहारी में जल जीवन हरियाली अभियान की समीक्षात्मक बैठक जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में जल जीवन हरियाली अभियान से जुड़े कार्यों की प्रगति और समाप्ति की विस्तृत रिपोर्ट उपस्थित अधिकारियों ने जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत की.

ये भी पढ़ें-मोतिहारी: 40 वर्षों से फरार इनामी दस्यु सरगना बीरबल चौधरी गिरफ्तार

लापरवाह पदाधिकारियों पर कार्रवाई
जिलाधिकारी ने कार्य में लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए, उनसे तत्काल स्पष्टीकरण की मांग की. डीएम ने कल्याणपुर प्रखंड ऑडिटर, हरसिद्धि के प्रखंड कृषि पदाधिकारी और जिला उप शिक्षा पदाधिकारी के वेतन पर रोक लगा दी है. बैठक में अनुपस्थित रहने वाले सभी पदाधिकारियों से डीएम ने कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण की मांग की है.

डीएम की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक

एसडीओ को अतिक्रमण हटाने का निर्देश
डीएम ने बैठक में उपस्थित सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को अपने क्षेत्र में चिन्हित अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाने और इसकी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया. साथ ही डीएम ने सभी सार्वजनिक तालाबों और कुएं के जीर्णोद्धार का कार्य तत्काल पूरा करने का कार्य त्वरित गति से समाप्त करने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें-मोतिहारी: लुटेरा गैंग के तीन अपराधी गिरफ्तार, हथियार और लूट के रुपये बरामद

कई विभागों के अधिकारी थे मौजूद
बैठक में नगर विकास विभाग, पंचायती राज विभाग, लघु जल संसाधन विभाग, कृषि विभाग, सिंचाई विभाग, ऊर्जा विभाग, मनरेगा, लघु विकास समेत कई विभागों के अधिकारी शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details