बिहार

bihar

मोतिहारी: मोतीझील में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान का डीएम ने किया निरीक्षण

By

Published : Feb 8, 2021, 9:47 PM IST

मोतीझील में जिला प्रशासन के चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान का जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीएम ने कई निर्देश दिए.

डीएम ने किया निरीक्षण
डीएम ने किया निरीक्षण

मोतिहारी: ऐतिहासिक मोतीझील के अतिक्रमित भूमि को खाली कराने के लिए जिला प्रशासन के चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान का जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीएम ने अभियान में लगे एसडीओ, एसडीपीओ और डीसीएलआर समेत अन्य अधिकारियों को कई निर्देश दिए. डीएम ने मोतीझील के भूमि का अतिक्रमण करने वाले आम और खास सभी लोगों के मकानों को ध्वस्त करने का सख्त निर्देश अधिकारियों को दिया.

डीएम ने किया मोतीझील का निरीक्षण

अभियान में तेजी लाने का निर्देश
पिछले 28 जनवरी से रोईंग क्लब के पास से मोतीझील के अतिक्रमित भूमि को खाली कराने का अभियान शुरू हुआ था. जिसका रोईंग क्लब के पास डीएम ने निरीक्षण किया. जहां तक मोतीझील के अतिक्रमित भूमि को खाली कराया गया है. उस जगह तक डीएम ने अभियान का जायजा लिया. डीएम ने अधिकारियों को मोतीझील के अतिक्रमित भूमि को खाली कराने के अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया.

निरीक्षण करते हुए डीएम

ये भी पढ़ें- सरकारी योजनाओं को लागू करने में फिसड्डी जिलों को ग्रामीण विकास विभाग ने भेजा अल्टीमेटम

मोतीझील में वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा मिलेगा
निरीक्षण के दौरान डीएम ने बताया कि मोतीझील के विकास को लेकर बुडको द्वारा निविदा किया गया है. उन्होंने बताया कि मोतीझील के खाली कराये गए जमीन पर सड़क बनाया जाएगा. साथ ही मोतीझील को पर्यटक क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि मोतीझील में वाटर स्पोर्ट्स का भी आयोजन किया जाएगा.

निरीक्षण करते हुए डीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details