बिहार

bihar

मोतिहारी: गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर DM ने की बैठक, दिए कई निर्देश

By

Published : Jan 5, 2021, 1:45 PM IST

मोतिहारी में गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में सोमवार को एक समीक्षात्मक बैठक हुई. जिसमें गणतंत्र दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर चर्चा की गई.

Motihari
बैठक

पूर्वी चंपारण(मोतिहारी): गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में एक समीक्षात्मक बैठक हुई. बैठक में एसपी नवीन चंद्र झा समेत तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद थे. जिसमें गणतंत्र दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर चर्चा की गई. डीएम ने विभिन्न विभाग के अधिकारियों को गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर डीएम ने कई निर्देश भी दिए.

कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार मनेगा गणतंत्र दिवस
कोविड 19 को लेकर जारी गाइडलाइन के अनुसार, गणतंत्र दिवस मनाने की बात डीएम ने कही. उन्होंने कहा कि मुख्य कार्यक्रम स्थल गांधी मैदान में 26 जनवरी के परेड के दौरान भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. डीएम ने बताया कि 26 जनवरी के दिन मुख्य कार्यक्रम में जिला के प्रभारी मंत्री सह पीएचईडी मंत्री झंडात्तोलन करेंगे. जिसके लिए पीएचईडी मंत्री को उनके आप्त सचिव के माध्यम से आमंत्रण पत्र भेजा जाएगा.

गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर डीएम ने बैठक की

अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेवारी
गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर विभिन्न विभाग के अधिकारियों को जिम्मेवारी सौंपी गई है. जिला शिक्षा अधिकारी को बच्चों के प्रभात फेरी निकालने की जिम्मेवारी दी गई है. इसके अलावा वन, शिक्षा,उत्पाद, परिवहन, स्वास्थ और आईसीडीएस समेत कई विभागों को झांकी से संबंधित निर्देश डीएम ने दिया. नगर परिषद को गणतंत्र दिवस के दिन स्वच्छता को लेकर सजग रहने की हिदायत दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details