बिहार

bihar

Motihari News : मोतिहारी में दो लोगों की मौत, परिजन बोले- शराब पीने से गयी जान

By

Published : Jul 8, 2023, 7:16 PM IST

Updated : Jul 8, 2023, 7:38 PM IST

तो क्या एक बार फिर से मोतिहारी में जहरीली शराब ने लोगों की जान ली है. दरअसल दो लोगों की संदिग्ध मौत हुई है. परिवार वाले जहरीली शराब की बात बता रहे हैं. प्रशासन भी एक्शन में आ गया है. पढ़ें पूरी खबर...

motihari Etv Bharat
motihari Etv Bharat

मोतिहारी : पूर्वी चंपारण जिला के हरसिद्धि थाना क्षेत्र में संदिग्ध स्थिति में दो लोगों की मौत हो गई है. मृतक के परिजन शराब पीने से मौत होने की बात बता रहे हैं. शराब पीने से हुई मौत की बातें सामने आने के बाद पुलिस ने दोनों मृतकों के शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से कराया है. उत्पाद अधीक्षक समेत वरीय पुलिस अधिकारी हरसिद्धि पहुंचे हुए हैं. साथ ही पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. घटना हरसिद्धि थाना क्षेत्र के धवही और बैरिया गांव की है.

ये भी पढ़ें - Bihar Hooch Tragedy: मोतिहारी में जहरीली शराब का कहर, अबतक 22 लोगों ने तोड़ा दम!

मौत हुई तो शव लेकर थाने पहुंच गए परिजन : मिली जानकारी के अनुसार हरसिद्धि थाना क्षेत्र के घोघराहा बैरिया के पूर्व सैनिक गौरी शंकर राम को शुक्रवार को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां गौरी शंकर राम की इलाज के दौरान मौत हो गई. परिजन मृतक के शव लेकर हरसिद्धि थाना पर गए. जहां से पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

''चाचा ने शराब पी थी. उनको पेट में दर्द हुआ. उसके बाद हमलोग उनको इलाज के लिए सदर अस्पताल लाए. जहां उनकी मौत हो गई.''-राकेश कुमार, मृतक के भतीजा

'शराब ने ली जान' : वहीं हरसिद्धि थाना क्षेत्र में धवही गांव के 40 वर्षीय उमेश पटेल की तबीयत खराब होने पर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी मौत हो गई. मृतक उमेश पटेल के परिजनों ने बताया कि शराब की वजह से ही मौत हुई है.

''शुक्रवार की शाम में उमेश पटेल ने शराब पी थी. रात में अचानक उनको उल्टी होने लगा और आंखों के सामने अंधेरा छाने लगा. उनको लेकर अहले सुबह तीन बजे सदर अस्पताल पहुंचे. तब तक उनकी मौत हो गई थी.''- मृतक के परिजन

शराब का नाम आते ही एक्शन शुरू :परिजनों के द्वारा शराब पीने से मौत होने की बात सामने आने के बाद तीन सदस्यीय चिकित्सकों की टीम ने शव का पोस्टमार्टम किया. मृतक के बेसरा को पिजर्व किया गया. जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा. इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने संदिग्ध शराब कारोबारियों के खिलाफ शुरू कर दी है और एक शराब कारोबारी की गिरफ्तारी की बात सामने आ रही है.

''दो लोगों की मौत हुई है. मृतकों के परिजन संदेहास्पद मौत होने की बात बता रहे हैं. इस मामले की जांच के लिए एएसपी श्रीराज के नेतृत्व में टीम बनाई गई है. मृतक के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया है. संदिग्ध शराब तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.''- कान्तेश कुमार मिश्रा, एसपी

तीन महीने पहले जहरीली शराब से कराह रहा था मोतिहारी : बता दें कि 14 अप्रैल को पिता पुत्र समेत आठ लोगों की संदिग्ध मौत का मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन में इनके मौत का कारण डायरिया बताया. जब काफी संख्या में लोग बीमार पड़ने लगे और बीमार लोगों ने शराब पीने की बात कबूली. तब जाकर मामला सामने आया कि जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई है.

जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ने लगा. कुल 45 लोगों की मौत हो जाने की जानकारी सामने आई थी. जबकि जिला प्रशासन 31 लोगों के मौत की पुष्टि करती रही और 10 लोगों के पोस्टमार्टम की बात जिला प्रशासन द्वारा बताई गई थी. इस जहरीली शराब कांड के अभी तीन माह भी नहीं हुए हैं और एक बार भी शराब पीने से दो लोगों के संदिग्ध मौत का मामला सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन के बीच हड़कम्प मच गया है.

Last Updated : Jul 8, 2023, 7:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details