बिहार

bihar

Motihari Crime News: पांच-पांच सौ रुपये के 52 जाली नोट के साथ युवक गिरफ्तार

By

Published : Jun 12, 2023, 10:57 PM IST

बेलदरवा एसएसबी के जवानों ने 26 हजार भारतीय जाली नोट के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. एसएसबी ने गिरफ्तार युवक से पूछताछ के बाद बरामद जाली नोट के साथ उसे आदापुर पुलिस को सौंप दिया.

Crime
Crime

मोतिहारी:पूर्वी चंपारण जिला में भारत नेपाल सीमा पर तैनात बेलदरवा एसएसबी के जवानों ने 26 हजार रुपये भारतीय जाली नोट के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. एसएसबी ने गिरफ्तार युवक से पूछताछ के बाद बरामद जाली नोट के साथ उसे आदापुर पुलिस को सौंप दिया. बरामद सभी जाली नोट पांच-पांच सौ रुपये के थे. गिरफ्तार युवक की पहचान सिरिसिया कला गांव के रहने वाला हसमुद्दीन राय के रूप में की गयी है. पूछताछ में जाली रुपयों की खेप स्थानीय सिंडिकेट द्वारा दिए जाने की बात सामने आई है.

इसे भी पढ़ेंः Motihari News: मोतिहारी में 60 किलो गांजा बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

गुप्त सूचना पर की गयी कार्रवाईः एसएसबी के अधिकारियों के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि एक युवक बड़ी मात्रा में जाली नोट के साथ आदापुर थाना क्षेत्र के श्यामपुर बाजार जा रहा है. जवानों ने इलाके की नाकेबंदी कर जांच शुरु की. आदापुर प्रखंड कार्यालय के समीप एक संदिग्ध युवक को रोक कर एसएसबी के जवानों ने तलाशी ली. तलाशी के दौरान संदिग्ध युवक के पास से कुल 52 पीस पांच सौ के भारतीय नोट बरामद हुए. जांच करने पर वह जाली निकला.

जाली नोट का सिंडिकेट: युवक के पास से 26 हजार रुपया मूल्य के जाली नोट मिलने के बाद एसएसबी ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ की गयी. पूछताछ के बाद एसएसबी ने गिरफ्तार युवक को पांच सौ रुपया के 52 पीस जाली नोट के बाद स्थानीय पुलिस को सौंप दिया. पुलिस सूत्रों के अनुसार हसमुद्दीन ने जाली नोट के सिंडिकेट के बारे में जानकारी दी थी. अब पुलिस उससे मिली जानकारी की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details