बिहार

bihar

Motihari Crime News: जाली नोट तस्कर को ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले गई NIA

By

Published : Aug 2, 2023, 10:46 PM IST

रक्सौल से गिरफ्तार एक लाख के इनामी जाली नोट के तस्कर असलम अंसारी उर्फ गुलटेन से एनआईए और आईबी की टीम ने पूछताछ की. एनआईए ने उसे कोर्ट में पेश किया और कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड के लिए प्रे किया. कोर्ट के आदेश पर असलम उर्फ गुलटेन को एनआईए दिल्ली ले गई.

Motihari Crime News
Motihari Crime News

मोतिहारीः एनआईए की टीम आज बुधवार को कोर्ट के आदेश पर असलम उर्फ गुलटेन को ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले गई. पूर्वी चंपारण जिला के सीमाई क्षेत्र रक्सौल से गिरफ्तार एक लाख के इनामी जाली नोट के तस्कर असलम अंसारी उर्फ गुलटेन से एनआईए और आईबी की टीम ने पूछताछ की. पूछताछ के बाद उसका मेडिकल चेकअप सदर अस्पताल में कराया गया. फिर एनआईए ने उसे कोर्ट में पेश किया. कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड के लिए प्रे किया.

इसे भी पढ़ेंः Motihari News: शहाबुद्दीन की बेटी के ससुराल में 25 राउंड फायरिंग, दो पक्षों में पत्थरबाजी.. 6 घायल

असलम की निशानदेही पर छापेमारीः पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार असलम अंसारी उर्फ गुलटेन की निशानदेही पर जिले में तीन स्थानों पर छापेमारी की गई. छापेमारी में कुछ अहम सुराग मिले हैं. बॉर्डर इलाके के सभी थाना को अलर्ट कर दिया गया है. हर आने जाने वालों का सत्यापन करने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि 31 जुलाई को भारतीय जाली नोट के सप्लायर असलम उर्फ गुलटेन को जिला पुलिस ने रक्सौल के सीमाई इलाके महदेवा से गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया था.

"असलम अंसारी उर्फ गुलटेन की निशानदेही पर जिले में तीन स्थानों पर छापेमारी की गई. छापेमारी में कुछ अहम सुराग मिले हैं, जिसे एनआईए को सौंप दिया गया है. बॉर्डर इलाके के सभी थाना को अलर्ट कर दिया गया है. हर आने जाने वालों का सत्यापन करने का निर्देश दिया गया है."- कान्तेश कुमार मिश्रा, एसपी

असलम पर एक लाख का था इनामः असलम एनआईए का वान्टेड था. असलम पर एनआईए ने एक लाख का इनाम घोषित किया था. असलम उर्फ गुलटेन नेपाल के परसा जिला के इनरवा गांव का रहने वाला है. इसका संबंध पाकिस्तान, दुबई, मलेशिया और बंग्लादेश के जाली नोट के तस्करों से बताया जा रहा है. मलेशिया और पाकिस्तान से असलम नेपाल के रास्ते भारत में जाली नोट की खेप पहुंचाता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details