बिहार

bihar

मोतिहारी में कक्षा 6 के छात्र की मौत, प्रार्थना के दौरान बेहोश होकर गिरा था

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 10, 2024, 7:38 PM IST

Updated : Jan 10, 2024, 7:57 PM IST

Student Died In Motihari: मोतिहारी के चकिया प्रखंड स्थित आदर्श राजकीय मध्य विद्यालय के छठी क्लास के एक छात्र की मौत हो गई है. परिजनों का कहना है कि ठंड के कारण मौत हुई है. बुधवार की सुबह प्रार्थना के दौरान छात्र अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा, जिसे आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

मोतिहारी में ठंड के कारण मौत
मोतिहारी में ठंड के कारण मौत

मोतिहारी में स्कूल में बेहोश हुए छात्र की मौत

मोतिहारी:शीतलहर के कारण पूरा राज्य भीषण ठंड की चपेट में है. पूर्वी चंपारण जिला भी हाड़ कंपा देने वाली ठंड की मार झेल रहा है, लेकिन इसठंड से सबसे अधिक प्रभावितसुबह में विद्यालय जाने वाले छात्र हो रहे हैं. जिला के चकिया प्रखंड स्थित आदर्श राजकीय मध्य विद्यालय चकिया से ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां छठे वर्ग के एक छात्र की मौत हो गई है. लोगों का कहना है कि ठंड ने मासूम की जान ली है.

मोतिहारी में ठंड से बच्चे की मौत: प्रार्थना के दौरान छात्र बेहोश होकर गिर पड़ा. जिसे विद्यालय के शिक्षकों ने स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया,जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.मृत छात्र की पहचान चकिया थाना क्षेत्र के जिरात के रहने वाले मनीष कुमार के रूप में हुई है. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि बच्चा बिना गर्म कपड़ा पहने और बिना खाए स्कूल आ गया था, जिस कारण प्रार्थना के दौरान वह बेहोश हो गया था.

प्रार्थना के दौरान हो गया था बेहोश:मिली जानकारी के अनुसार चकिया के चीनी मिल जिरात के रहने वाले राजेश राम का दस वर्षीय पुत्र मनीष कुमार आदर्श राजकीय विद्यालय चकिया में पढ़ता था. वह छठी क्लास का छात्र था. वह प्रत्येक दिन की तरह बुधवार को भी विद्यालय गया था. विद्यालय मे प्रार्थना के दौरान वह बेहोश होकर गिर पड़ा. जिसे शिक्षकों ने इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया और उसके परिजनों को सूचना दी. परिजन अस्पताल पहुंचे, तबतक उसकी मौत हो चुकी थी.

"मनीष बुधवार सुबह स्कूल गया था. उसके स्कूल जाने के कुछ देर बाद विद्यालय के शिक्षक और एक छात्र आया. उनलोगों ने बताया कि उसकी तबीयत खराब है और उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है.जब अस्पताल पहुंचे तो वहां कोई नहीं था और डॉक्टर ने बताया कि उसकी मौत हो चुकी है."-चंदन कुमार, मृतक का बड़े भाई

'भूखे पेट बिना गर्म कपड़ा पहने बच्चा आया था स्कूल': वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि बच्चे के परिजनों ने उसे पीटा था, जिस कारण वह बिना खाना खाए और बिना गर्म कपड़ा पहने विद्यालय आ गया था. जिसके कारण उसको ठंड लग गयी और वह बेहोश होकर गिर पड़ा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद घटना की असलियत सामने आएगी. इस घटना के बाद मैंने बीईओ और बीआरपी से जानकारी ली है. साथ ही जिला के सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापक को निर्देश दिया है कि कोल्ड वेव की स्थिति में कक्षा में ही वर्ग शिक्षक चेतना सत्र करें.

"प्रार्थना के दौरान एक छात्र बेहोश होकर गिर गया. तुरंत अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने इलाज किया. परिजनों को सूचना दे दी गई, जिसके बाद परिजन पहुंचे और बच्चे को दूसरे अस्पताल लेकर चले गए."-रामनारायण पासवान, प्रधानाध्यापक

परिवार में मातमी सन्नाटा: इधर घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली. साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. चकिया थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि"घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचा और मृत छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृत छात्र के परिजनों की तरफ से अभी तक कोई आवेदन नहीं मिला है."

ये भी पढ़ेंःघने कोहरे की चपेट में बिहार, सोमवार को भी नहीं खिली धूप, अगले 5 दिनों तक राहत के आसार नहीं

Last Updated :Jan 10, 2024, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details