बिहार

bihar

दरभंगा: दाखिल खारिज के नाम पर रिश्वत लेने का वीडियो वायरल, कब होगी कार्रवाई ?

By

Published : Feb 11, 2021, 5:40 PM IST

दरभंगा जिले में जमीन के दाखिल खारिज के नाम पर सिंघवाड़ा प्रखंड के दफ्तर के अंदर अवैध पैसे की उगाही का वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में बिचौलिए और डाटा ऑपरेटर के बीच पैसों के लेन देन हो रहा है. ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा: जिले में जमीन की दाखिल खारिज के नाम पर अवैध पैसे की उगाही कोई नई बात नहीं है. ताजा मामला सिंघवाड़ा प्रखंड के दफ्तर के अंदर दाखिल खारिज के नाम पर बिचौलिए और डाटा ऑपरेटर के बीच पैसों के लेन देन का वीडियो इन दिनों जिले में तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़ें-दरभंगा नगर निगम के आयुक्त और वार्ड पार्षदों में तीखी नोकझोंक, तबादले को लेकर हुआ विवाद

पैसे की उगाही का वीडियो वायरल
दफ्तर के अंदर बंद कमरे में बने इस वायरल वीडियो में जमीन दाखिल खारिज के लेन देन की बातें न सिर्फ सुनी जा सकती हैं. बल्कि दाखिल खारिज कराने के नाम पर बिचोलियों द्वारा डाटा ऑपरेटर को पैसे देते भी देखा जा सकता है.

वायरल वीडियो बना चर्चा का विषय

दाखिल खारिज के नाम पर घूसखोरी
वायरल वीडियो में आवाज सुनने पर पता चलता है कि दाखिल खारिज के नाम पर सभी सरकारी मुलाजिम का रेट फिक्स है. सभी को कितना हिस्सा देना है. डाटा ऑपरेटर द्वारा अपना हिस्सा मांगने पर बिचोलिया सभी का हिस्सा उसी में बता भी रहा है. साथ ही और ज्यादा पैसा मांगने पर बिचोलिया अपना धंधा बंद करने की बात भी कहता है. मजे की बात ये है कि प्रखंड के अधिकारी ने जब इसकी शिकायत जिले के बड़े अधिकारी से की तो, उलटे शिकायत करने वाले अधिकारी से ही स्पष्टीकरण पूछ दिया गया.

अवैध पैसे की उगाही का वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें-लंबे इंतजार के बाद दरभंगा से हावड़ा और कोलकाता के बीच ट्रेन परिचालन को हरी झंडी

मामले में जांच के आदेश
वहीं, सिंघवाड़ा प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी शशि प्रकाश ने वायरल वीडियो की पुष्टि करते हुए कहा कि दाखिल खारिज में लेन देन को लेकर लोगों की बहुत शिकायत मिल रही हैं. वायरल वीडियो में उनके प्रखंड का डाटा ऑपरेटर ललन कुमार मेहता और सिमरी के मुंशी सुरेश के साथ लेन देन कर रहा है. आरटीपीएस काउंटर के बदले बंद कमरे में दाखिल खारिज का काम किया जा रहा है. शिकायत के बाद उन्होंने चयनित जगह पर जाने का आदेश दिया था.

नोट- ईटीवी भारत वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है

ABOUT THE AUTHOR

...view details