बिहार

bihar

पुजारी हत्याकांड: मृतक के बेटे ने कहा- नशेड़ियों ने मेरे पिता को मारा, अपराधियों को मिले फांसी

By

Published : Oct 15, 2021, 9:33 PM IST

पुजारी राजीव झा के बेटे आयुष वैभव ने नशेड़ियों पर पिता की हत्या करने का आरोप लगाया है. उसने हत्यारों को फांसी देने की मांग की है. पढ़ें पूरी खबर...

priest murder case
पुजारी हत्याकांड

दरभंगा: बिहार के दरभंगा के कंकाली मंदिर (Kankali Temple Darbhanga) के पुजारी राजीव झा की हत्या की गुत्थी अब भी अनसुलझी है. पुलिस कई कोण से वारदात की जांच कर रही है. इस हत्याकांड (Priest Murder Case) से पूरा शहर अब तक स्तब्ध है. मंदिर और आसपास के इलाके में सन्नाटा पसरा है. पुजारी के बेटे आयुष वैभव ने नशेड़ियों पर पिता की हत्या करने का आरोप लगाया है. उसने हत्यारों को फांसी देने की मांग की है.

यह भी पढ़ें-बच्ची के गुनहगार का पता लगाने डॉग स्क्वायड की टीम पहुंची गांव, दो दिन पहले झाड़ियों से मिला था शव

दिवंगत पुजारी राजीव झा के पुत्र आयुष वैभव ने बताया कि नशेड़ियों ने उनके पिता की जान ले ली. उसने कहा कि मंदिर परिसर से सटा एक तालाब है. वहां समूह बनाकर नशेड़ी रोज बैठते हैं. उसके पिता नशेड़ियों को बैठने से मना करते थे. इस वजह से पिता के साथ उनकी दुश्मनी हो गई थी.

देखें वीडियो

उसने बताया कि कई बार शिकायत पर पुलिस ने आकर नशेड़ियों को भगाया था. इसकी वजह से उसके पिता नशेड़ियों की आंखों पर चढ़ गए थे. हत्या के दिन भी उसके पिता के साथ नशेड़ियों की तीखी बहस हुई थी. नशेड़ी सुबह-सुबह मंदिर में हथियार लेकर आए और उसके पिता की गोली मारकर हत्या कर दी. उसने कहा कि वे लोग अंदर सोये हुए थे. लगा कि ट्यूबलाइट फूटा है. बाहर आकर देखा तो पता चला कि पिता को गोली लगी है.

"हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए. नशेड़ियों की वजह से मेरे सिर से पिता का साया उठ गया. फिर किसी के साथ ऐसी घटना नहीं हो इसके लिए पुलिस और प्रशासन को अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए."- आयुष वैभव, मृतक पुजारी का पुत्र

बता दें कि गुरुवार की अहले सुबह दरभंगा के कंकाली मंदिर के मुख्य पुजारी राजीव झा की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस वारदात में एक श्रद्धालु शंभू चौधरी को भी गोली लगी थी, जिनका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है. वारदात को अंजाम देने के बाद भागने के क्रम में लोगों ने 4 में से 3 अपराधियों को पकड़ कर जमकर पीटा था. इसमें एक अपराधी की मौत हो गई थी. वहीं, 2 घायल अपराधियों का डीएमसीएच में इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर अग्निशमन विभाग के अधिकारी पर लगा गोली चलाने का आरोप, कहा- जांच करा लो

ABOUT THE AUTHOR

...view details