बिहार

bihar

दरभंगाः पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस की बढ़ रही कीमतों का जबरदस्त विरोध, PM-CM का फूंका पुतला

By

Published : Jul 19, 2021, 6:18 PM IST

दरभंगा के कर्पूरी चौक पर महागठबंधन के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने बढ़ती के खिलाफ पीएम मोदी और सीएम नीतीश का पुतला दहन किया. इसके बाद वहां से बैलगाड़ी पर यात्रा कर बढ़ती महंगाई का विरोध किया.

राजद का प्रदर्शन
राजद का प्रदर्शन

दरभंगाःपेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस की (Diesel-Petrol-LPG Price Hike) बढ़ती कीमतों में हो रही वृद्धि के खिलाफ महागठबंधन (Mahagathbandhan) की ओर से शहर के कर्पूरी चौक पर पीएम मोदी और सीएम नीतीश का पुतला दहन किया गया. राजद विधायक ललित यादव और पूर्व विधायक भोला यादव ने बैलगाड़ी से यात्रा कर सरकार से महंगाई कम करने की मांग की. वहीं सैकड़ों कार्यकर्ता लगातार सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे.

इसे भी पढ़ें-महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल: RJD के छोटे नेताओं ने संभाला मोर्चा, तेजस्वी-तेजप्रताप रहे नदारद

"देश में महंगाई चरम पर पहुंच गई है. पेट्रोल-डीजल की कीमतें जहां सौ रूपये प्रति लीटर को पार कर चुकी है, वहीं सरसो तेल प्रति लीटर 250 रूपये की दर से मिल रहा है. अन्य वस्तुओं की कीमतों में भी बेतहाशा वृद्धि हो रही है. बढ़ती महंगाई को रोकने में केंद्र व राज्य सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है. बढ़ती महंगाई ने जनता की कमर तोड़ दी है. एक दफा यूपीए की सरकार में जब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 60 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई थी, तब अटल बिहारी वाजपेयी बैलगाड़ी से संसद पहुंचकर इसका विरोध किया था. लेकिन आज सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रहा है."- भोला यादव, पूर्व राजद विधायक

देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें-RJD ने बैलगाड़ी पर बैठकर किया महंगाई का विरोध, कहा- गरीब के थाली में न प्याज और न ही दाल

बता दें कि देश में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ विपक्ष दलों के द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. राजद नेता-कार्यकर्ता रविवार से ही प्रदर्शन कर रहे हैं. जगह-जगह सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है. बैलगाड़ी, साइकिल मार्च और पैदल चलकर महंगाई का विरोध कर रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने महंगाई का मुद्दा में विधानसभा के मॉनसून सत्र में भी जोर-शोर से उठाने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details