बिहार

bihar

लॉकडाउन में जरूरतमंदों को मदद कर रहे हैं कई संगठन, रोजाना बांटते हैं सैकड़ों भोजन के पैकेट

By

Published : Apr 20, 2020, 5:30 PM IST

ट्रस्ट के चेयरमैन राजेश मोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री की अपील से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने कोरोना महामारी से उपजे संकट की घड़ी में जरूरतमंद लोगों की मदद करने की ठान ली. इसके बाद उन्होंने बेसहारा लोगों के बीच भोजन पैकेट का वितरण करना शुरू कर दिया.

5 सौ जरूरतमंदों को दे रहे हैं भोजन
5 सौ जरूरतमंदों को दे रहे हैं भोजन

दरभंगा:पूरी दुनिया कोरोना संक्रमण की महामारी से संघर्ष कर रहा है. संक्रमण रोकने के लिए देश में एहतियातन लॉकडाउन जारी है. इस दौरान लोगों को परेशानी ना हो, इसलिए देश की सरकारी और गैर सरकारी संगठनें लगातार राहत पहुंचाने का काम कर रही हैं. वहीं, जिले की ब्रज मोहन सिंह मेमोरियल ट्रस्ट भी जरूरतमंद लोगों को भोजन वितरण करने का महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है.

खाना पैक करते ट्रस्ट कार्यकर्ता

दरअसल, ट्रस्ट के चेयरमैन राजेश मोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री की अपील से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने कोरोना महामारी से उपजे संकट की घड़ी में जरूरतमंद लोगों की मदद करने की ठान ली. इसके बाद उन्होंने बेसहारा लोगों के बीच भोजन पैकेट का वितरण करना शुरू कर दिया. उनके कार्य में मदद करने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस समय उनके परिवार के सदस्यों के साथ दर्जनों लोग निःस्वार्थ भाव से काम कर रहे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

प्रतिदिन 500 भोजन पैकेट का वितरण
राजेश मोहन सिंह ने बताया कि संकट की घड़ी में एक भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे. इस उद्देश्य से जरूरतमंदों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख कर भोजन वितरण किया जा रहा है. हम लोग भोजन का पैकेट देने से पहले सेनिटाइजर से लोगों का हाथ साफ भी करा रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि ट्रस्ट की ओर से प्रतिदिन 5 सौ भोजन पैकेट का वितरण किया जा रहा है. जिसमें पूड़ी-सब्जी और बुंदिया दिया जा रहा है. लॉकडाउन जारी रहने तक यह कार्य जारी रहेगा.

ट्रस्ट कार्यकर्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details