बिहार

bihar

दरभंगा: ठंड के प्रकोप को देखते हुए डीएम ने गरीब परिवारों में बांटे कंबल

By

Published : Jan 3, 2021, 12:01 PM IST

डीएम ने गरीब परिवारों के बीच कंबल वितरण किया. इस मौके पर कुल 175 गरीबों और जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया गया. जिलाधिकारी ने लोगों से गरीबों की मदद करने की अपील की.

darbhanga
डीएम ने गरीब परिवारों को बांटे कंबल

दरभंगा: जिले में बढ़ते ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने 175 गरीबों और जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया. यह कंबल वितरण सामाजिक सुरक्षा कोषांग के अंतर्गत मुख्यमंत्री भिक्षावृत्ति निवारण योजना के तहत लहेरियासराय स्थित शनि मंदिर के पास किया गया.

गरीब लोगों के बीच कंबल वितरण
इस मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि सरकार की तरफ से प्रत्येक प्रखंड में जरूरतमंद गरीब लोगों के बीच कंबल वितरण की व्यवस्था की जाती है. कंबल वितरण के साथ ही अलाव की व्यवस्था जारी रखने का भी निर्देश दिया गया है. वहीं जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने आगे बताया कि मुख्यमंत्री भिक्षावृत्ति निवारण योजना के तहत 353 कंबल खरीदा गया था.

'ठंड का प्रकोप बढ़ने की वजह से बहुत से गरीब लोगों के पास ठंड से बचने के लिए संसाधन का अभाव रहता है. जरूरतमंद और असहाय लोगों को ठंड से बचने के लिए सरकार की तरफ से कंबल वितरण की व्यवस्था की जाती है. सभी प्रखंड के पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने प्रखंड में गरीबों एवं जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण के साथ ही अलाव की व्यवस्था जारी रखे'.- डॉ त्यागराजन, जिलाधिकारी

डीएम ने गरीब परिवारों को बांटे कंबल

मौके पर कई लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर जिला सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक नेहा नूपुर, बुनियाद केंद्र, बहादुरपुर के जिला प्रबंधक गिरीश मोहन शरण, मुख्यमंत्री भिक्षावृत्ति निवारण योजना के बाहरी कर्मचारी गणेश कुमार और बुनियाद केंद्र के अशोक कुमार उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details