बिहार

bihar

दरभंगा: वज्रपात से हुई 5 मौतों पर डालसा ने DM से मांगी रिपोर्ट

By

Published : Jun 29, 2020, 7:33 PM IST

दरभंगा में वज्रपात से हुई मौत को लेकर डालसा ने डीएम से रिपोर्ट मांगी है. एडीजे ने बताया कि पीड़ितों को मिले मुआवजे को लेकर ब्योरा मांगा गया है.

darbhanga
दरभंगा व्यवहार न्यायालय

दरभंगा: जिले में प्राकृतिक आपदा से हुई मौतों के मामले में कोर्ट गंभीर है. दरभंगा में वज्रपात से हुई 5 मौतों को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) ने डीएम से रिपोर्ट मांगी है. प्राधिकार के सचिव और सिविल कोर्ट के एडीजे ने डीएम को लिखे पत्र में इसे अति आवश्यक मानते हुए उनसे पीड़ितों को मिले मुआवजे और अन्य सहायता को लेकर ब्योरा मांगा है.

वज्रपात से हुई 5 मौत
एडीजे दीपक कुमार ने कहा कि पिछले दिनों दरभंगा में वज्रपात से हुई 5 मौत के मामले में जिला प्रशासन ने अब तक क्या कार्रवाई की है, इसका ब्योरा मांगा गया है. उन्होंने कहा कि पीड़ितों की कितनी और कैसी सहायता की गई है, इसकी जानकारी लेकर वो हाईकोर्ट और बिहार विधिक सेवा प्राधिकार (बालसा) को भेजेंगे. ताकि अगर कोई कमी रह गई हो या पीड़ितों को किसी अन्य सहायता की जरूरत पड़े तो, हाईकोर्ट और बालसा उनकी मदद कर सके.

मदद करने की कोशिश
एडीजे दीपक कुमार ने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकार ना सिर्फ जरूरतमंद लोगों की कानूनी सहायता करता है. बल्कि प्राकृतिक आपदा या अन्य किसी विपदा में पड़े लोगों की आर्थिक समेत दूसरी मदद करने की भी कोशिश करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details