बिहार

bihar

Darbhanga News: शराब मामले में जदयू विधायक का चचेरा भाई गिरफ्तार, लंबे समय से पुलिस को दे रहा था चकमा

By

Published : Jun 16, 2023, 3:30 PM IST

शराब तस्करी के एक मामले में लंबे समय से फरार चल रहे कुशेश्वरस्थान के जदयू विधायक के चचेरे भाई प्रकाश भूषण हजारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, प्रकाश भूषण पर वाटर प्लांट की आड़ में शराब तस्करी करने का आरोप है.

जदयू विधायक का चचेरा भाई गिरफतार
जदयू विधायक का चचेरा भाई गिरफतार

दरभंगा:बिहार के दरभंगा में कुशेश्वरस्थान के जदयू विधायक अमन भूषण हजारी के चचेरे भाई प्रकाश भूषण हजारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल 6 अप्रैल को गुप्त सूचना के आधार पर प्रकाश भूषण हजारी के रामपुर रौता स्थित वाटर प्लांट पर छापेमारी करभारी मात्रा में शराब की बोतल बरामद की गई थी. जिसके बाद से वह शराब मामले में फरार चल रहा था. इधर पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि आरोपी प्रकाश भूषण कुशेश्वरस्थान बाजार में घूम रहा है. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे पकड़ कर लिया.

ये भी पढ़ेंःDarbhanga News : JDU विधायक अमन हजारी के चचेरे भाई के वाटर प्लांट से शराब बरामद

विधायक ने इस मामले से झाड़ा पड़लाःइससे पहले जदयू विधायक अमन भूषण हजारी ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा था कि उनका चचेरा भाई से कोई संबंध नहीं है. उसके चाचा 40 वर्ष पूर्व से पैतृक संपत्ति का बंटवारा कर अलग हो गए थे. चचेरे भाई अथवा उसके कारोबार से उनका दूर-दूर तक कोई रिश्ता नहीं है. छापेमारी के दौरान पुलिस को उस वक्त मौके पर कोई भी व्यक्ति नहीं मिला था. इस मामले में पुलिस लगातार प्रकाश के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी, लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी.

वाटर प्लांट की आड़ में शराब की तस्करीःस्थानीय लोगों कि माने तो प्रकाश भूषण हजारी बहुत दिनों से शराब के धंधे में लिप्त था. 2019 में शराब से भरे एक ट्रक को भी पुलिस ने जब्त किया था, उस वक्त भी जांच में प्रकाश भूषण हजारी का नाम सामने आया था, लेकिन पुख्ता सबूत नहीं होने के कारण उस वक्त कार्रवाई नहीं हो सकी. इसी बीच प्रकाश ने अपने घर के बगल में वाटर प्लांट लगाया था. जिसकी आड़ में अवैध शराब का धंधा फल फूल रहा था. वहीं, कुशेश्वरस्थान थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

"6 अप्रैल को प्रकाश भूषण के वाटर प्लांट पर पुलिस ने छापेमारी की थी, वहां से 180 ML की 960 विदेशी शराब की बोतलें ने जब्त की गईं थी. उसी मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. काफी दिनों से वो फरार चल रहा था."- अमित कुमार, थानाध्यक्ष, कुशेश्वरस्थान

ABOUT THE AUTHOR

...view details