बिहार

bihar

Bihar Flood: CM नीतीश ने किया बाढ़ प्रभावित दरभंगा और मधुबनी का हवाई सर्वेक्षण

By

Published : Aug 31, 2021, 1:41 PM IST

बिहार में बाढ़ से कई जिले प्रभावित हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को प्रभावित जिलों का दौरा किया. उन्होंने दरभंगा और मधुनबी का हवाई सर्वेक्षण किया. सीएम बाढ़ राहत कैम्प भी जाएंगे. पढ़ें पूरी खबर....

chief minister nitish kumar
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar) ने मंगलवार को दरभंगा और मधुबनी जिले के बाढ़ ग्रस्त इलाकों (Bihar Flood) का हवाई सर्वेक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के विभिन्न पुलों और तटबंधों की स्थिति का मुआयना किया.

यह भी पढ़ें-Live Video: देखते ही देखते तेज धारा में बह गया युवक, वीडियो बनाने वाले समझे कि वो मर गया लेकिन...

नीतीश कुमार कुशेश्वर स्थान भी जाएंगे और दिवंगत विधायक शशिभूषण हजारी के परिजनों से मिलेंगे. वह मध्य विद्यालय मसानखोन राहत केंद्र पर बाढ़ विस्थापित लोगों से मुलाकात व किचन का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद शंकरा मॉडर्न स्कूल ग्यासपुर में टीका केंद्र का भी जायजा लेंगे.

बता दें कि बिहार में अभी भी कई नदियां उफान पर हैं और कई हिस्से में बाढ़ से लोग परेशान हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार बाढ़ ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण के साथ सड़क मार्ग से भी निरीक्षण करते रहे हैं. मधुबनी, सहरसा, सुपौल, चंपारण, दरभंगा, समस्तीपुर सहित कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति से लोग परेशान हैं.

कोसी, कमला बलान, बूढ़ी गंडक, गंडक, गंगा सहित बड़ी नदियों और उनकी सहायक नदियों में काफी उफान है और उसके कारण लाखों लोग बाढ़ से अभी भी प्रभावित हैं. इस साल जून से ही उत्तर बिहार में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. पिछले दिनों नदियों का जलस्तर घटने लगा था, लेकिन नेपाल के जलग्रहण क्षेत्रों में हुई भारी बारिश के बाद एक बार फिर से नदियां उफान पर हैं और लोगों की मुश्किलें फिर से बढ़ गईं हैं.

यह भी पढ़ें-सैलाब के बीच ट्रैक्टर से ससुराल चला दूल्हा, बोला- हम हार नहीं मानेंगे... दुल्हनिया लेकर आएंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details