बिहार

bihar

केंद्रीय टीम ने दरभंगा, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर के बाढ़ग्रस्त इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण, डीएम के साथ की बैठक

By

Published : Sep 6, 2021, 10:55 PM IST

बाढ़ ग्रस्त इलाकों का जायजा लेने के लिये सोमवार को केंद्रीय टीम दरभंगा पहुंची. जहां से टीम ने समस्तीपुर, दरभंगा और मुजफ्फरपुर जिले का हवाई सर्वेक्षण किया. जिसके बाद तीनों जिले के जिलाधिकारी के साथ बैठक कर नुकसान की जानकारी ली. पढ़ें पूरी खबर.

दरभंगा में केंद्रीय टीम ने किया हवाई सर्वेक्षण
दरभंगा में केंद्रीय टीम ने किया हवाई सर्वेक्षण

दरभंगा:6 सदस्यीय केंद्रीय टीम ( Central Team ) सोमवार कोबाढ़ (Flood) से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए दरभंगा (Darbhanga) पहुंची. जहां टीम ने दरभंगा से हेलीकॉप्टर पर सवार होकर समस्तीपुर (Samastipur), मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) और दरभंगा जिले के बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. जिसके बाद अधिकारियों ने तीनों जिलों के डीएम के साथ बैठकर बाढ़ से हुए नुकसान के संबंध में जानकारी ली.

ये भी पढ़ें:बाढ़ से बिहार में हुए नुकसान का आंकलन करने पहुंची केन्द्रीय टीम

जांच टीम का नेतृत्व अपर सचिव एम. रामचंद्रलु और संयुक्त सचिव राकेश कुमार कर रहे थे. इस संबंध में दरभंगा डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि टीम ने जिले के 4 प्रखंडों बहादुरपुर, हायाघाट, कुशेश्वरस्थान और हनुमाननगर के बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. उन्होंने कहा कि टीम ने बाढ़ से हुए फसल, घर और सड़क आदि के नुकसान का जायजा लिया.

देखें ये वीडियो

डीएम ने कहा कि टीम के साथ हुए बैठक में हर विभाग के अधिकारी मौजूद थे और सभी ने नुकसान की विस्तृत रिपोर्ट सेंट्रल टीम को दी है. उन्होंने कहा कि इस बैठक में समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर के डीएम भी मौजूद थे और उन्होंने भी अपने जिले में बाढ़ से हुए नुकसान की रिपोर्ट टीम को सौंपी है.

बता दें कि केंद्रीय टीम बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेने के बाद अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी और इसी के आधार पर नुकसान की भरपाई के लिए राशि संबंधित जिलों को भेजी जाएगी. इस लिहाज से केंद्रीय टीम का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है.

ये भी पढ़ें:बोले CM नीतीश- बाढ़ से अभी अलर्ट रहने की जरूरत, केंद्र से मदद मिलने पर होगी सहूलियत

ABOUT THE AUTHOR

...view details