बिहार

bihar

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से DMCH में अब तक 13 मरीजों की गई जान

By

Published : Dec 30, 2020, 1:26 PM IST

दरभंगा
जूनियर डॉक्टर का कार्य बहिष्कार जारी

बिहार में जूनियर डॉक्टरों की जारी हड़ताल से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. दरभंगा में हड़ताल की वजह से अब तक 13 लोगों की मौत हो गई है.

दरभंगा:दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों का कार्य बहिष्कार लगातार जारी है. कार्य वहिष्कार के कारण अस्पताल की व्यवस्था दिन पर दिन बिगड़ती ही जा रही है. इस दौरान अबतक एक दर्जन से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों की संख्या में मरीज इलाज के अभाव में अपने घर को लौट चुके हैं.

जूनियर डॉक्टरों के बिना अस्पताल चलाने में परेशानी
वहीं, जूनियर डॉक्टर के कार्य बहिष्कार के कारण अस्पताल व्यवस्था चरमरा गई है. हालांकि राहत देने वाली खबर यह है कि अस्पताल प्रशासन और जिला प्रशासन की पहल पर ओपीडी सेवा को बहाल कर दिया गया है.

जूनियर डॉक्टर का कार्य बहिष्कार जारी

'जूनियर डॉक्टरों के कार्य बहिष्कार के कारण अस्पताल की स्थिति चरमरा गई है. ऐसी व्यवस्था में इतने बड़े अस्पताल को ज्यादा दिन नहीं चलाया जा सकता है. जूनियर डॉक्टरों के नहीं होने पर सारा कार्य भार सीनियर डॉक्टरों पर आ गया है. डॉक्टरों के कार्य बहिष्कार के दौरान अभी तक 13 मरीजों की मौत हो चुकी है'.-मणिभूषण शर्मा, अस्पताल अधीक्षक

अभी तक 13 मरीजो की हो चुकी है मौत
वहीं, जूनियर डॉक्टरों के कार्य बहिष्कार से अस्पताल की खराब व्यवस्था पर दिख रहे असर का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जूनियर डाक्टरों की हड़ताल के कारण ज्यादातर लोग यहां अभी इलाज को नहीं पहुंच रहे हैं और पहले से इलाजरत मरीज धीरे-धीरे अस्पताल छोड़कर पलायन कर रहे हैं. वहीं जूनियर डॉक्टरों के कार्य बहिष्कार के दौरान अभी तक 13 मरीजो की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details