बिहार

bihar

बक्सर : बफीर्ली हवा के चलने से ठंड का प्रकोप बढ़ा, लोग परेशान

By

Published : Dec 28, 2019, 6:35 PM IST

ठंढ और सर्द हवाओं ने लोगों का जीना दुभर कर दिया है. शहर के चौक- चौराहे पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है. फुटपाथ पर जीवन-यापन करने वाले लोग सड़क किनारे दीवाल के पास बैठ कर सर्द हवाओं से बचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

buxar
buxar

बक्सर: जिले में हाड़ कंपा देने वाली ठंड शुरू हो गई है. पिछले तीन दिनों से लगातार ठंड बढ़ती जा रही है. सर्द हवाओं के साथ बढ़ रही ठंड ने आम लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. वहीं, स्कूल जाने वाले बच्चे सबसे अधिक मुश्किल में है. इस शीत लहर ने बक्सर वासियों का जीना दुभर कर दिया है.

ठंड में अलाव ही लोगों का सहारा
बिहार में लगातार बढ़ रहे ठंढ और सर्द हवाओं ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. शहर के चौक- चौराहे पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है. फुटपाथ पर जीवन-यापन करने वाले लोग सड़क किनारे दीवाल के पास बैठ कर सर्द हवाओं से बचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. वहीं, इस ठंड में अलाव लोगों का सहारा बन रहा है.

ठंड से लोग परेशान

ठंड से लोग परेशान
स्थानीय युवक दिनेश कुमार ने बताया कि ठंड से बचने के लिए हम लोग लकड़ी चुन-चुन कर अलाव जलाकर ठंड से बचने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अभी तक नगरपरिषद की ओर से अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है. वहीं, अलाव ताप रहे स्थानीय युवक रौशन कुमार ने बताया कि प्रशासन की ओर से अलाव की व्यवस्था नहीं की गयी है, जिसके कारण ठंड में और भी परेशानी हो रही है.

ठंड में ठिठुरती महिला

ठंड में अलाव की व्यवस्था नहीं होने की नगरवासियों के शिकायत पर नगरपरिषद के कार्यपालक अभियंता सुजीत कुमार ने बताया कि नगरपरिषद क्ष्रेत्र में अलावा जलाया जा रहा है .जहां-जहां से लोग लकड़ी की मांग कर रहे हैं, वहां तत्काल अलाव की व्यवस्था की जा रही है.

Intro:पछुवा हवा की थपेड़ा एवं शीत लहर ने बक्सर वासियो का जीना दुर्भर कर दिया है,कड़ाके की ठंढ में घर से निकलना हुआ मुश्किल।


Body:सर्दी के सितम से बेहाल बक्सर वासियो ने कहा,8 डिग्री टेम्प्रेचर में भी अलाव का नही दिख रहा है,कोई व्यवस्था, खूद ही लकड़ी की व्यवस्था कर ठंढ से बचने के लिए जूझ रहे है,हम



बक्सर-सर्द हवा एवं शीतलहर से दिन प्रतिदिन बढ़ रहे ठंढ ने बढाई लोगो की मुश्किलें,8 डिग्री टेम्प्रेचर में,घर ही रहने को लोग हुए मजबूर।


V1-लगातार बढ़ रहे ठंढ एवं सर्द हवाओं ने लोगो का जीना मुश्किल कर दिया है,शहर के सबसे व्यस्ततम चौक चौराहे पर भी,सन्नाटा पसरा हुआ है,फुटपाथ पर जीवन यापन करने वाले लोग सड़क किनारे ही दीवाल के पास बैठकर सर्द हवाओं से बचने के लिए संघर्ष करते दिखाई दिए।


byte-पीटीसी

V2-वही ठंढ से बचने के लिए अलाव ताप रहे स्थानीय युवक दिनेश कुमार ने बताया कि, ठंढ से बचने के लिए हम लोग लकड़ी चुन चुन कर अलाव जलाकर ठंढ से बचने का प्रयास कर रहे है,अब तक नगरपरिषद के द्वारा कही भी अलाव की व्यवस्था नही किया गया है,वही अलाव ताप रहे स्थानीय युवक रौशन कुमार ने बताया कि अब तक कहि भी अलाव का व्यवस्था नही किया गया है। जिसके कारण ठंढ में और भी परेशानी हो रही है।


byte-दिनेश कुमार स्थानीय

byte-रौशन कुमार स्थानीय युवक

v3-वही ठंढ़ में अलाव की व्यवस्था नही होने की नगरवासियों के शिकायत पर बक्सर नगरपरिषद के कार्यपालक अभियन्ता सुजीत कुमार ने बताया कि,आज से नगरपरिषद क्ष्रेत्र में अलावा जलाया जा रहा है,जंहा -जहाँ से भी लकड़ी की मांग होगी वहां तत्काल अलाव की व्यवस्था किया जाएगा ।

byte सुजीत कुमार कार्यपालक अभियंता नगरपरिषद




Conclusion:गौरतलब है,की बढ़ते ठंढ को लेकर जदयू के बक्सर बिधानसभा प्रभारी उत्तम कुमार तिवारी ने कहा ठंढ को लेकर सरकार गम्भीर है,आज ही जिलाधिकारी से मिलकर शहर के सभी चौक चौराहे पर अलाव जलवाने की व्यवस्था करने की मांग करूंगा।

ABOUT THE AUTHOR

...view details