बिहार

bihar

Buxar News: शौचालय निर्माण की पहली किस्त लेकर भी नहीं काराया टॉयलेट का निर्माण, 5 महिला गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 5, 2023, 1:42 PM IST

लोहिया स्वच्छता मिशन के तहत बक्सर में पहली किस्त लेने के बाद भी शौचालय निर्माण नहीं करने वाली पांच महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इनके परिजनों ने नगर परिषद पर कमीशन के रूप में आधे पैसा ले लेने का आरोप लगाया है. पढ़े पूरी खबर..

टॉयलेट का निर्माण
टॉयलेट का निर्माण

बक्सर:लोहिया स्वच्छता मिशन के तहत शौचालय निर्माण की प्रोत्साहन राशि का गबन करने वाली पांच महिलाओं को नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इन पर आरोप है कि प्रोत्साहन राशि की पहली किस्त लेकर भी शौचालय का निर्माण नहीं करवाया गया है.

ये भी पढ़ेंःBuxar Crime News: बक्सर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, आपत्तिजनक हालत में मिले महिला और पुरुष

2019 से हीं मामला दर्ज थाःवर्ष 2019 में नगर परिषद के तत्कालीन नगर प्रबंधक के द्वारा कुल 95 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. उन्हीं लोगों में ये महिलाएं भी शामिल थीं, जिसके बाद से ही पुलिस उन्हें तलाश कर रही थी, लेकिन अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पा रही थी. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उन्हें उनके घर से ही दबोच लिया.

7500 मिशन की पहली किश्तः लोहिया स्वच्छता मिशन के तहत शौचालय निर्माण पर प्रोत्साहन राशि देने का प्रावधान था. जिसमें पहली किस्त में 7500 कि राशि का भुगतान किया गया था. उसी के तहत सभी महिलाओं को साढ़े सात हजार रुपये की राशि दी गई थी. लेकिन उनके द्वारा शौचालय निर्माण नहीं कराया गया.

नगर परिषद पर कमीशन लेने का आरोपः गिरफ्तार महिलाओं में नया बाज़ार निवासी गीता देवी, मुटनी देवी, अतदरिया देवी, मीना देवी और सुमन देवी शामिल हैं. वहीं गिरफ्तार महिलाओं के परिजनों का आरोप है कि उनको मिलने वाली राशि का आधा पैसा नगर परिषद द्वारा कमीशन के रूप में ले लिया जाता है.

"वर्ष 2019 में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर इन महिलाओं की गिरफ्तार की गई है, अन्य लोगों की अभी तलाश जारी है.इन पर प्रोत्साहन राशि की पहली किस्त लेकर भी शौचालय का निर्माण नहीं कराने का आरोप है."-अपर थानाध्यक्ष,

ABOUT THE AUTHOR

...view details