बिहार

bihar

बक्सर के निजी स्कूल में लगा बाल मेला, बच्चों के द्वारा लगाए गए खाने-पीने के स्टॉल का DDC ने उठाया लुत्फ

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 24, 2023, 11:03 AM IST

Baal Mela In Buxar: बक्सर के एक निजी स्कूल में आयोजित बाल मेला का उपविकास आयुक्त महेंद्र पाल ने उद्घाटन किया. इस दौरान बच्चों ने अलग-अलग व्यंजनों के स्टॉल लगाए थे, जिसका डीडीसी और बच्चों के अभिभावकों ने लुत्फ उठाया. पढ़ें पूरी खबर.

बक्सर के स्कूल में बाल मेला
बक्सर के स्कूल में बाल मेला

देखें वीडियो

बक्सर: बिहार के बक्सर के कामरपुर पंचायत के कृतपुरा गांव के एक प्राइवेट स्कूल में बाल मेला का आयोजन किया गया. मेले का उद्घाटन उपविकास आयुक्त महेंद्र पाल, स्कूल की डायरेक्टर वंदना राय और प्रधानाचार्य त्रिलोचन कुमार ने संयुक्त रूप से किया. मेले में बच्चों के द्वारा तरह-तरह के खान-पान के स्टॉल लगाए गए थे.

बक्सर में बाल मेला: उद्घाटन के बाद उप विकास आयुक्त ने बच्चों द्वारा लागए विभिन्न खाने-पीने के स्टॉल का निरीक्षण किया. साथ ही जायके का स्वाद भी लिया. इस दौरान उन्होंने बच्चों से शुद्धता और स्वच्छता संबंधित प्रश्न भी किए. बता दें कि बाल मेले की रौनक देखते ही बन रही थी. यहां खाने-पीने के साथ कई तरह के झूले भी लगाए गए थे.

मेले में एक से बढ़कर एक व्यंजनों के स्टॉल:मेले में बच्चों के द्वारा बेहतरीन तरीके से पानी पूरी, चाऊमीन, पास्ता, बर्गर, समोसा, जलेबी, रसगुल्ला, गाजर का हलवा, बिस्कुट, चिप्स, चाकलेट आदि जैसे कई व्यंजन के स्टाॅल लगे थे. उन सब के बीच कॉटन कैंडी की डिमांड सबसे ज्यादा रही. खास बात यह रही की बच्चे स्वयं से खरीद-बिक्री कर रहे थे. इसको लेकर विद्यालय की निर्देशिका वंदना राय की मानें तो बच्चों का सर्वांगीण विकास करना मेले का मुख्य उद्देश्य था.

"बच्चों के उत्साह को बढ़ाने के लिए उनके अंदर कलात्मक रूप से विकास करना जरूरी है. मेला इसका अच्छा उदाहरण है. यहां खाने-पीने के स्टॉल के अलावा बच्चों से संबंधित खेल की व्यवस्था भी थी. बच्चों ने मेले में बहुत ज्यादा एन्जॉय किया."- त्रिलोचन कुमार, प्रधानाध्यापक

पढ़ें:बाल दिवस पर मसौढ़ी में बाल मेला महोत्सव का आयोजन, बच्चों ने लिया भरपूर आनंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details