बिहार

bihar

बक्सर में 87 लाख की शराब के साथ दो गिरफ्तार, पंजाब से पटना जा रही थी बड़ी खेप

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 14, 2023, 9:54 PM IST

Liquor recovered in Buxar : बक्सर में पुलिस ने भारी मात्रा में तस्करी कर लाई जा रही शराब की खेप जब्त की है. बताया जाता है कि बरामद शराब की कीमत करीब 87 लाख रुपये है. इसे ट्रक में धान के लावा के बीच छुपाकर लाया गया था. पढ़ें पूरी खबर..

बक्सर में शराब
बक्सर में शराब

बक्सर : बिहार के बक्सर में शराब की बड़ी खेप बरामदहुई. गुरुवार को पुलिस ने डुमरांव अनुमंडल के नया भोजपुर ओपी क्षेत्र में भारी मात्रा में शराब लदी ट्रक को जब्त किया है. इस मामले में दो व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डुमरांव अफाक अंसारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने पटना बक्सर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 922 पर नया भोजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गोपालडेरा के पास से राजस्थान से निबंधित ट्रक को रोका. ट्रक का रजिस्ट्रेशन नंबर RJ 46GA 5513 है. ट्रक बारह चक्का है.

"शराब के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी है. इसी कड़ी में पुलिस को यह बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. जब्त गए ट्रक में धान के लावा में विदेशी शराब की बड़ी खेप छिपा कर बिहार लाई गई थी. ट्रक के अंदर से विदेशी शराब की कुल 745 पेटी लगभग साढ़े 6 हजार लीटर शराब बरामद की गई."- अफाक अंसारी, एसडीपीओ, डुमरांव

87 लाख रुपये है जब्त शराब की कीमत : एसडीपीओ ने बताया कि बरामद शराब की बाजार में कीमत का आकलन लगभग 87 लाख रुपया किया जा रहा है. पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि शराब की खेप पंजाब से लोडकर पटना ले जाई जा रही थे. इस मामले में गिरफ्तार तस्करों की पहचान हेमाराम ,पिता- मंगाना राम तथा यशराज राम,पिता- लिखमा राम निवासी बाड़मेर राजस्थान के रूप में हुई है.

स्कैनर लगे होने के बाद निकल जा रहे ट्रक : एसडीपीओ ने आगे बताया कि गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों से फिलहाल पूछताछ चल रही है. इस मामले में संलिप्त अन्य तस्करों की पहचान कर पुलिस गिरफ्तारी में जुटी हुई है. वीर कुंवर सिंह नए सेतु पर उत्पाद विभाग चेकपोस्ट पर गाड़ियों की जांच के लिए स्कैनर लगा है. इसके बावजूद शराब लदी ट्रक चेकपोस्ट से निकल कैसे जा रहे हैं, निश्चित रूप से बड़ा सवाल है.

ये भी पढ़ें :Liquor Smugglers In Buxar: 'Police' लिखी दो वाहनों से हूटर बजाते हुए कर रहे थे शराब की तस्करी, तीन गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details