बिहार

bihar

Buxar Crime News: कॉमन सर्विस सेंटर के जिला प्रबंधक को सीबीआई ने रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 16, 2023, 9:19 PM IST

कॉमन सर्विस सेंटर के जिला प्रबंधक को 22 हजार रुपये रिश्वत लेते सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है. आधार कार्ड जैसे सुविधा दिलाने के लिए रिश्वत ले रहा था. सीबीआई की टीम उसे लेकर पटना चली गयी है. पढ़ें, विस्तार से.

Buxar Crime News
Buxar Crime News

बक्सर: बिहार के बक्सर जिले के डुमरांव के गिरधर बराव गांव में सीबीआई की भ्रष्टाचार निवारण शाखा ने कॉमन सर्विस सेंटर के जिला प्रबंधक उदय द्विवेदी को 22 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. जिला प्रबंधक की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की विशेष टीम गिरफ्तार प्रबंधक को पटना लेकर निकल गई है. गिरधर बराव गांव के कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक मो.परवेज ने सीबीआई की भ्रष्टाचार निवारण शाखा के अधिकारियों से शिकायत की थी.

इसे भी पढ़ेंः Watch Video: 'मालिक हम हई की तु हवे..' शराबबंदी वाले बिहार में पुलिसवाले का हाईवोल्टेज ड्रामा

क्या है आरोपः मों परवेज के आरोप के अनुसार उसने आधार कार्ड जैसे अन्य कार्यों को लेकर अपने केंद्र को विस्तारित करने के लिए जिला प्रबंधक से संपर्क किया. सीएससी के जिला प्रबंधक ने इसके लिए परीक्षा देने और फिर उसमें पास करने के बाद ही देने की बात बतायी. फिर, जिला प्रबंधक के द्वारा प्रमाण पत्र देने के नाम पर 25 हजार रुपये की रिश्वत मांग की गयी. काफी मान मनौव्वल के बाद जिला प्रबंधक 22 हजार रुपये पर तैयार हो गए.

ऐसे पकड़ाया जिला प्रबंधकः कॉमन सेंटर संचालक परवेज ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की भ्रष्टाचार निवारण शाखा के अधिकारियों से संपर्क किया. जिसके बाद सीबीआई के अधिकारियों की टीम पहले गिरधर बरांव गांव गई. कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक से मामले की विस्तृत जानकारी लेने के बाद केमिकल लगे 22 हजार रुपये परवेज को दिया. सीबीआई टीम के पांच अधिकारी केंद्र के आसपास सादे लिबास में घूमने लगे. इसी बीच तय समय के अनुसार जिला प्रबंधक रिश्वत लेने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर पहुंचे. जैसे ही केमिकल लगे रुपए लेकर बाहर निकले अधिकारियों ने उन्हें दबोच लिया.

सीबीआई की कार्रवाई के बाद हड़कंपः सीबीआई की भ्रष्टाचार निवारण शाखा के द्वारा कॉमन सर्विस सेंटर के जिला प्रबंधक को 22 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लेने की खबर फैलते ही अन्य विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों के बीच हड़कंप मच गया. अन्य विभागों में सरकारी कर्मी के काम करने के तरीके में बदलाव देखा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details