बिहार

bihar

औरंगाबाद: खेत में घास काटते सम्य किशोरी के पीठ पर गिरा हाईटेंशन तार, मौके पर ही हुई मौत

By

Published : Oct 26, 2022, 10:50 PM IST

औरंगाबाद हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक किशोरी की मौत (Teenager Die In Aurangabad) हो गई. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल है. मृतक किशोरी का नाम का गायत्री बताया जा रहा है. जो अपने जानवरों को चारा डालने के लिए खेत की तरफ घास काटने गई थी. तभी उसके ऊपर हाईटेंशन तार टूट कर गिर गई, जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई.

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से किशोरी की मौत
हाईटेंशन तार की चपेट में आने से किशोरी की मौत

औरंगाबाद:बिहार के औरंगाबाद में करंट लगने से किशोरी की मौत(Teenager dies due to electrocution in Aurangabad) हो गई. जिले के रफीगंज प्रखंड के कजपा पंचायत के भुइया टोला में बुधवार की दोपहर खेत तरफ घास काटने गई किशोरी के ऊपर अचानक हाईटेंशन तार गिर गया. जिसके कारण उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई. हाईटेंशन तार टूटने से हर दिन इस इलाके में कहीं ना कहीं किसी की मौत हो रही है. घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया. मृतक किशोरी उसी गांव के विनोद रिकियासन के 11 वर्षीय पुत्री गायत्री कुमारी बताई जा रही है.

ये भी पढे़ं-शादी समारोह के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आया पंडाल मिस्त्री, करंट लगने से मौत

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से किशोरी की मौत :प्राप्त जानकारी के अनुसार गायत्री अपने जानवरों को चारा डालने के लिए खेत तरफ घास काटने गई थी. तभी उस के ऊपर ग्यारह हजार का गुजरा रहा हाईटेंशन तार घास काट रही गायत्री के ऊपर ही टूटकर गिर गया. जिसके कारण किशोरी पूरी तरह से जल गई. और उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. गांव में भी मातम पसरा हुआ है. मृतक का परिवार काफी गरीब है. किसी तरह से जीविकोपार्जन कर परिवार का भरण-पोषण चलता है. मृतक के घरवालों ने आपदा राहत के तहत मुआवजे की मांग जिला प्रशासन से किया है.

'हाईटेंशन तार गिरने के बाद आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोग दौड़े आए. और किसी तरह से तार को अलग किया. लेकिन पीठ पर हाईटेंशन तार गिरने के कारण किशोरी पूरी तरह से झुलस गई थी और उसकी मौत हो गई.'-मृतक के पिता

ABOUT THE AUTHOR

...view details