बिहार

bihar

औरंगाबाद: दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, ससुरालवाले बाइक और तीन लाख की कर रहे थे Demand

By

Published : Nov 2, 2022, 11:01 PM IST

जिले के सदर प्रखंड के फेसर थाना क्षेत्र से दहेज हत्या का (Murder for dowry in Aurangabad) मामला सामने आया है. मामला दरियापुर गांव का है. बुधवार को दहेज के लिए गला दबाकर नवविवाहिता की हत्या कर दी गई है. मृतका 22 वर्षीय गीतांजली कुमारी दरियापुर गांव निवासी विमलेश कुमार की पत्नी थी. उसका मायका गया जिला के डुमरिया थाना के भोकहा गांव में है.

नवविवाहिता की पीट-पीटकर हत्या
नवविवाहिता की पीट-पीटकर हत्या

औरंगाबाद: सदर प्रखंड के दरियापुर गांव में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या (Murder for dowry in Aurangabad) कर दी गयी. मृतका की पहचान 22 वर्षीय गीतांजली कुमारी के रूप में की गयी. सदर हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम कराने पहुंचे गीतांजली के पिता नारायण पासवान ने बताया कि वर्ष 2020 में पुत्री की शादी हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार विमलेश के साथ हुई थी. शादी के एक वर्ष तक सबकुछ ठीक रहा.

इसे भी पढ़ेंः औरंगाबाद में तेज रफ्तार का कहर. जीटी रोड पर महिला को अज्ञात वाहन ने रौंदा



प्रताड़ित कर रहे थेः अप्रैल 2021 से तीन लाख रुपया व एक अपाची बाइक मांगना शुरू किया. वे लोग काफी गरीब हैं. तीन लाख रुपया व बाइक दे पाना संभव नहीं था. उस वक्त बेटी के साथ दामाद और उसके ससुराल वालों ने मारपीट की थी. पिटाई की सूचना पर जब वे लोग वहां पहुंचे और समझौता हुआ. समझौता के बावजूद भी वे लोग नहीं माने. पैसा व बाइक के लिए पुत्री को प्रताड़ित करते रहे. मंगलवार शाम पुत्री गीतांजली अपनी बहन से वीडियो कालिंग कर फोन पर बेहतर तरीके से खुशीपूर्वक बात कर रही थी. जबकि बुधवार सुबह वह उनलोगों से फोन पर बात करके रोने लगी. बोलने लगी कि पिताजी बचा लीजिए ये ससुराल वाले उसे मार देंगे. पति व उसके स्वजनों के द्वारा उसकी काफी पिटाई की जा रही है. इसी बीच पुत्री की आवाज आनी बंद हो गई.

इसे भी पढ़ेंः औरंगाबाद में सड़क हादसे में मछली व्यवसायी की मौत, तेज रफ्तार बाइक सवार ने मारी टक्कर


ससुराल वाले घर से फरार हो गयेः नारायण पासवान ने बताया कि आधे घंटे के बाद पुत्री के ससुरालवालों ने उन्हें फोन करके बताया कि उनकी बेटी गीतांजली ने फांसी लगा ली है. जब वे लोग बेटी के ससुराल पहुंचे तो देखा कि पुत्री मृत होकर जमीन पर लेटी थी. ससुराल वाले घर से फरार हो गए थे. गले पर रस्सी एवं शरीर पर मारपीट के निशान थे. इसकी सूचना पुलिस को दी गई. गीतांजलि के पिता नारायण पासवान ने बताया कि उनका दामाद विमलेश कुमार अपने परिजनों के साथ मिलकर उनकी बेटी की हत्या कर दी है.

"महिला का शव जमीन पर रखा था. पोस्टमार्टम कराने के लिए औरंगाबाद भेज दिया गया है. मायके वालों के द्वारा जो आवेदन दिया जाएगा उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी"-मो. अफरोज, प्रभारी थानाध्यक्ष, फेसर थाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details