बिहार

bihar

औरंगाबाद: क्वाॅरेंटाइन सेंटर में CO रोजाना सुबह-शाम प्रवासी मजदूरों को करा रहे योगाभ्यास और प्रार्थना

By

Published : May 10, 2020, 8:31 PM IST

रोजाना मजदूरों को योग के साथ प्रार्थणा करवा कर सीओ नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करते हुए सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहे हैं.

aurangabad
aurangabad

औरंगाबादःलॉक डाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को स्पेशल ट्रेन से वापस बिहार लाया जा रहा है. जहां, 21 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है. इस दौरान प्रवासियों को स्वस्थ्य रखने के लिए योगाभ्यास कराया जा रहा. देव प्रखण्ड के राजा जगन्नाथ हाई स्कूल क्वाॅरेंटाइन सेंटर में सीओ अरुण कुमार गुप्ता के नेतृत्व में रोजाना सुबह-शाम योगाभ्यास एवं प्रार्थना का अभ्यास कराया जा रहा है.

देव प्रखंड के सीओ अरुण कुमार गुप्ता ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग अपना कर ही कोरोना को भगाया जा सकता है. कोविड-19 से घबराने की जरुरत नहीं है. सीओ ने सेंटर पर मौजूद लोगों को तबीयत खराब महसूस होने पर क्वाॅरेंटाइन सेंटर अधिकारी को जानकारी देने की बात की. उन्होंने कहा कि प्रवासियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, हालांकि जिला प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है.

क्वाॅरेंटाइन सेंटर में योग करते मजदूर

देव में बनाए गए हैं तीन क्वाॅरेंटाइन सेंटर

बता दें कि देव के क्वाॅरेंटाइन सेंटर राजा जगन्नाथ हाई स्कूल में 139, महाराणा प्रताप महाविद्यालय कॉलेज में 59 और भगवान भास्कर सूर्य नारायण इंटर कॉलेज में 60 अप्रवासियों को रखा गया है. वहीं हाई स्कूल बेढ़ना और जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल को नए क्वाॅरेंटाइन सेंटर के रुप में विकसित किया गया है. सभी सेंटर पर प्रभारी के रूप में दंडाधिकारी नियुक्त किया गया है.

योगा करवाते सीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details