बिहार

bihar

औरंगाबाद में शीतलहर ने बढ़ाई कंपकपी, 2 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

By

Published : Dec 29, 2019, 12:18 PM IST

जिलाधिकारी अंशुल कुमार ने ठंड और शीतलहर का कहर देखते हुए सभी सरकारी स्कूल और निजी स्कूल बंद करने का आदेश दिया है. सभी सरकारी और निजी स्कूल 2 जनवरी तक बंद रहेगें. अंशुल कुमार ने बताया कि सभी चौक-चौराहों पर अलाव की व्यवस्था किया जाएगा.

aurangabad
aurangabad

औरंगाबादः पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड है. मौसम विभाग ने भी फिलहाल कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं दी है. जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने 2 जनवरी तक सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद करने का आदेश दिया है.

ठंड का प्रकोप
गौरतलब है कि पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. ठंड और शीतलहर देखते हुए औरंगाबाद प्रभारी डीएम ने 2 जनवरी तक जिले के सरकारी स्कूल और निजी स्कूल बंद करने का आदेश दिया है.

औरंगाबाद में ठंड का कहर

ये भी पढ़ेः बोले राणा रणधीर सिंह- झारखंड में हार की करेंगे समीक्षा

2 जनवरी तक स्कूल बंद
जिलाधिकारी अंशुल कुमार ने ठंड और शीतलहर का कहर देखते हुए सभी सरकारी स्कूल और निजी स्कूल बंद करने का आदेश दिया है. सभी सरकारी और निजी स्कूल 2 जनवरी तक बंद रहेगें. अंशुल कुमार ने बताया कि सभी चौक-चौराहों पर अलाव की व्यवस्था किया जाएगा. गौरतलब है कि इसके पूर्व बिहार के मुजफ्फरपुर और औरंगाबाद में लू से मौत के कारण जिला प्रशासन ठंड के कारण पूरी अलर्ट मोड में है.

Intro:bh_au_02_jila_prashasan_alert_vis_byte_pkg_bh10003
एंकर:-औरंगाबाद जिला प्रशासन पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की मौसम विभाग ठंड का प्रकोप के कारण मौसम विभाग अनुसार फिलहाल कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं हैं, ठंड और शीतलहर को देखते हुए के 28 दिसंबर से 2 जनवरी तक सरकारी एवं निजी विद्यालय स्कूल बंद रहेंगे।


Body:गौरतलब है कि पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। ठंड और शीतलहर देखते हुए औरंगाबाद प्रभारी डीएम ने 2 जनवरी तक जिले के सरकारी स्कूल एवं निजी स्कूल बंद करने का आदेश दिया है।


Conclusion:V.O.2 औरंगाबाद जिलाधिकारी मौसम विभाग आपदा से कल से बड़ा बदलाव ठंड बढ़ गई है,कुछ दिन में ठंड और बढ़ेगी। यह आदेश नर्सरी से कक्षा 8 तक लागू है , लगातार शहर का तापमान 5 से 6 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है ।साथि जिला प्रशासन के द्वारा चौक चौराहे पर अलाव का व्यवस्था किया जाएगा। सभी स्कूल बंद कर दिया गया है, यह आदेश सरकारी एवं निजी विद्यालय पर लागू है। गौरतलब है कि इसके पूर्व बिहार के मुजफ्फरपुर और औरंगाबाद में लू से मौत के कारण जिला प्रशासन ठंड के कारण पूरी अलर्ट मोड में है।
1.बाईट:- अंशुल कुमार , डीडीसी एवं प्रभारी जिलाधिकारी औरंगाबाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details