बिहार

bihar

शराब तस्करी के आरोप में उत्पाद विभाग के 4 कर्मचारी गिरफ्तार, 12 बोतल विदेशी शराब भी जब्त

By

Published : Mar 10, 2022, 10:10 AM IST

बिहार में शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने के लिए जिम्मेदार उत्पाद विभाग के 4 कर्मी शराब तस्करी के आरोप में औरंगाबाद से गिरफ्तार किये गये हैं. इनके पास से 12 बोतल विदेशी शराब गिरफ्तार ( 4 Excise department staff arrested) किये गये हैं. पढ़ें पूरी खबर.

Saurabh Jorwal, DM
सौरभ जोरवाल, डीएम औरंगाबाद

औरंगाबादः बिहार में शराबबंदी लागू कराने वाली मुख्य एजेंसी उत्पाद विभाग के बड़ा बाबू समेत 4 कर्मियों को नगर थाना क्षेत्र के नागा बीघा में किराए के मकान से अवैध रूप से शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया (Many Staff of Excise Department Arrested Aurangabad) गया है. इनके पास से 12 बोतल विदेशी शराब भी जब्त किया गया है. गुप्त सूचना के आधार पर डीएम सौरभ जोरवाल (Aurangabad DM Saurabh Jorwal) के निर्देश पर सदर एसडीओ विजयंत और एडीपीओ गौतम शरण ओमी की निगरानी में छापेमारी की गयी.

ये भी पढ़ें- नालंदा में 231 कार्टन विदेशी शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

गिरफ्तार होने वालों में उत्पाद विभाग के बड़ा बाबू भूपेंद्र चौधरी, जमादार विनोद प्रसाद, सिपाही अजय कुमार और सर्वजीत कुमार शामिल हैं. डीएम सौरभ जोरवाल को गुप्त सूचना मिली थी कि पद का दुरुपयोग कर उत्पाद विभाग के कई अधिकारी और कर्मचारी मिलकर शराब तस्करी कर रहे हैं. इसके लिए वे लोग अपने आवास को ठिकाने के रूप में उपयोग कर रहे हैं. छापेमारी में कोई कोताही न हो इसके लिए डीएम ने सदर एसडीओ और एसजडीपीओ को स्वयं छापेमारी में जाने का आदेश दिया.

औरंगाबाद के डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि उत्पाद विभाग के लोग शराब तस्करी में लगे हुए हैं. इसके बाद छापेमारी में उत्पाद विभाग के बड़ा बाबू भूपेंद्र चौधरी, जमादार विनोद प्रसाद, सिपाही अजय कुमार और सिपाही सर्वजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में उत्पाद अधीक्षक सीमा चौरसिया के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है और सभी आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- झारखंड का शराब माफिया अनिल सिंह गिरफ्तार, मद्य निषेध विभाग ने नई दिल्ली से दबोचा

नोट- अगर आपको शराब की अवैध खरीद-बिक्री या उपभोग की जानकारी मिलती है तो मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के टॉल फ्री नंबर 15545 एवं 18003456268 पर कॉल कर शिकायत करें.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details