बिहार

bihar

Aurangabad Crime News: कोर्ट से केस जीतने के बाद खेत जोतने गये किसान की हत्या, दोनों पक्ष के चार घायल

By

Published : Aug 10, 2023, 11:03 PM IST

किसान के पक्ष में अनुमंडल कोर्ट ने फैसला सुनाया. इसके बाद वह परिवार के कुछ सदस्यों के साथ उस जमीन पर खेती पहुंचा था, तभी दूसरे पक्ष ने उस पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. इस हमले में एक किसान की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य घायल हो गये.

Aurangabad Crime News:
Aurangabad Crime News:

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद जिले के खुदवां थाना क्षेत्र के लहसा गांव में कोर्ट से मुकदमा जीतने के बाद खेत जोतने गये किसान की हत्या कर दी. इस घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतक की पहचान 55 वर्षीय अखिलेश सिंह यादव के रूप में की गयी. घायलों में उसी गांव के रहने वाले 60 वर्षीय कमलेश सिंह यादव एवं 28 वर्षीय अभयकांत सिंह शामिल हैं. जबकि दूसरे पक्ष से उसी गांव के विनय सिंह व लक्ष्मण सिंह भी घायल हुए.

इसे भी पढ़ेंः औरंगाबाद: जमीन विवाद में हिंसक झड़प, भतीजे ने चाचा को गोलियों से भूना

क्या है मामलाः बताया जाता है कि दाउदनगर अनुमंडल न्यायालय द्वारा गांव के किसान कमलेश सिंह के पक्ष में फैसला सुनाया गया था. जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना ओबरा सीओ और खुदवां थाना को दी. दोनों जगह से आश्वासन मिलने के बाद गुरुवार को पूरा परिवार खेत जोतने के लिए जा रहा था. तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने उनपर हमला कर दिया. इस हमले में अखिलेश यादव समेत पांच लोग जख्मी हो गए. अखिलेश यादव को गंभीर रूप से चोट आयी. बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया. परिजन उसे लेकर बीएचयू ट्रामा सेंटर जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही मौत हो गई.

पुलिस-प्रशासन पर लापरवाही के आरोपः पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिजनों ने मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है. जमीन का यह विवाद कमलेश सिंह यादव और रामाशीष सिंह के बीच 2016 से ही चल रहा था. इसी वर्ष पिछले महीने दाउदनगर अनुमंडल द्वारा कमलेश सिंह यादव के पक्ष में फैसला सुनाया गया था. ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस प्रशासन को सूचना दी गयी थी तब भी सुरक्षा मुहैया नहीं करायी जा सकी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details