बिहार

bihar

गाइडलाइन की ऐसी की तैसी... बेफिक्र हैं अधिकारी... औरंगाबाद से खत्म हुआ कोरोना?

By

Published : Oct 10, 2021, 10:46 AM IST

Aurangabad
Aurangabad ()

बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की मतगणना जारी है. मतगणना केन्द्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है लेकिन बिहार के औरंगाबाद में कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ायी जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद ( Aurangabad ) जिले के बारुण प्रखंड के 16 पंचायत ( Bihar Panchayat Chunav )में 8 अक्टूबर को संपन्न हुए मतदान के बाद शहर के किशोरी महिला कॉलेज में मतगणना जारी है. कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुए मतगणना के दौरान सभी प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं को मतगणना कक्ष में प्रवेश कराया गया. सबसे पहले बारुण के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 17 और पिपरा पंचायत की मतगणना शुरू हुई.

लेकिन राज्य सरकार के द्वारा कोरोना को लेकर जारी दिशा निर्देश का खुलकर धज्जियां उड़ती दिखी. सबसे बड़ी बात यह है कि इस गाइडलाइन के अनुपालन की जिम्मेवारी जिन अधिकारियों के कंधे पर है, वही लापरवाह दिखे और बिना मास्क के नजर आए.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-औरंगाबाद में चुनावी रंजिश में जमकर हुई तलवारबाजी, 3 महिला समेत 9 घायल, 1 की हालत नाजुक

ऐसे में कोरोना के तीसरे लहर की रोकथाम को लेकर बरती जा रही सावधानियों को यहां के अधिकारी कितने संजीदगी से देखते हैं, वह यहां के मतगणना केंद्र में देखा जा सकता है. गौरतलब है कि दुर्गा पूजा को देखते हुए शहर में कोरोना संक्रमण का फैलाव न हो उसके लिए भी जिला प्रशासन ने कई निर्देश जारी किया है.

बता दें कि बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में कुल 81,616 प्रत्याशी हैं. इस बार भी महिला प्रत्याशियों का दबदबा कायम है. इस चरण में 43,061 महिला प्रत्याशी, तो वहीं 38,555 पुरुष प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा है.

ये भी पढ़ें-बर्थडे पार्टी में शामिल 20 बच्चों समेत चार दर्जन लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार, 2 की हालत गंभीर

तीसरे चरण का मतदान 8 अक्टूबर को हो गया है. जिसमें कुल 58.19 प्रतिशत मतदान हुआ है. तीसरे चरण में भी 60% से ज्यादा महिला वोटरों ने मतदान किया है. पुरुष मतदाताओं ने 56% वोटिंग की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details