बिहार

bihar

औरंगाबाद में माता लक्ष्मी की मूर्ति तोड़ने को लेकर विवाद, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

By

Published : Oct 26, 2022, 7:04 AM IST

औरंगाबाद में माता लक्ष्मी की मूर्ति तोड़ने को लेकर विवाद
औरंगाबाद में माता लक्ष्मी की मूर्ति तोड़ने को लेकर विवाद ()

औरंगाबाद के एक गांव में माता लक्ष्मी की मूर्ति पर पत्थर फेंके जाने के बाद दो पक्षों में विवाद (Controversy over Breaking Statue of Mata Lakshmi) हो गया. सूचना मिलते ही पुलिस ने गांव पहुंच कर स्थिति को संभाला और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पढ़ें पूरी खबर..

औरंगाबादः बिहार के औरंगाबाद जिले में माता लक्ष्मी की मूर्ति को लेकर विवाद (Controversy over Breaking Statue in Aurangabad) हो गया. इसके बाद दो पक्षों में तनावव्याप्त है. इसके बाद पुलिस ने आरोपी एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. यह घटना रफीगंज थाना क्षेत्र के शैलोपुर ग्राम की है. मां लक्ष्मी की मूर्ति तोड़ने को लेकर हुए विवाद के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. घटना के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है.

ये भी पढ़ेंः औरंगाबाद: जमीन विवाद में एक शख्स को गोलियों से भूना, मौत होने पर परिजनों ने सदर अस्पताल में किया हंगामा

मूर्ति पर पत्थर फेंके जाने से उपजा विवादः सोमवार को शैलोपुर गांव में एक सनकी युवक द्वारा मां लक्ष्मी जी की मूर्ति पर पत्थर फेंके जाने से मूर्ति का हाथ टूट गया. इससे गांव में तनाव की स्थिति पैदा हो गयी. घटना की जानकारी मिलते ही समय रहते थानाध्यक्ष सहित अन्य प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारी गांव पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया. एसडीपीओ स्वीटी शेरावत की उपस्थिति में दोनों समुदाय के लोगों के साथ तत्काल विधि व्यवस्था को लेकर बैठक की गई. इस मामले में ग्रामीण बलिराम साव ने गांव के ही एक युवक के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

आरोपी युवक को किया गया गिरफ्तारः थाने में दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि बलिराम साव और उनके गांव के ही सुधीर कुमार, लक्ष्मण कुमार, राहुल कुमार, दीपक कुमार और अन्य सात आठ लड़के माता लक्ष्मी की मूर्ति लेकर आ रहे थे. तभी गांव के पास आरोपी ने मूर्ति पर तीन पत्थर मारा. इसमें दो पत्थर बाहर गिरा लेकिन तीसरे पत्थर से मूर्ति की एक हाथ टूट गई. इसके बाद विवाद होने लगा और गांव में तनाव व्याप्त हो गया. घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और शांति बहाल करवाया. थानाध्यक्ष रामइकबाल यादव ने बताया कि पत्थरबाजी में शामिल एक मात्र नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. गांव में स्थिति शांतिपूर्ण है.

"शैलोपुर गांव में माता लक्ष्मी की मूर्ति पर पत्थर फेंकने के बाद विवाद की सूचना मिली थी. मूर्ति पर पत्थर फेंकने वाले एक मात्र आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. गांव में शातिपूर्ण माहौल है"- रामइकबाल यादव, थानाध्यक्ष, रफीगंज थाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details