बिहार

bihar

Bihar News: औरंगाबाद में बरामद हुआ नक्सलियों के विस्फोटकों का जखीरा, जवानों ने चलाया सर्च ऑपरेशन

By

Published : May 22, 2023, 10:21 PM IST

बिहार के औरंगाबाद जिले में लंबे समय की शांति के बाद नक्सली फिर सिर उठाने लगे हैं. यहां नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले की तैयारी थी, जिसे पुलिस और कोबरा बटालियन ने विफल कर दिया है. जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुए हैं. पढ़ें पूरी खबर-

नक्सलियों की थी चकरबंधा
नक्सलियों की थी चकरबंधा

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद में नक्सलियों की खूनी साजिश का पर्दाफाश हो गया. पुलिस और कोबरा बटालियन ने समय रहते तबाही का सामान न सिर्फ बरामद किया बल्कि उनसे निष्फल कर दिया. सर्चिंग अभियान में 49 कंटेनर बम बरामद किए गए. इसके अलावा भी कई सामान को सुरक्षा बलों ने जब्त किया है. हालांकि नक्सली वहां से भागने में कामयाब रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Lakhisarai News: 4 साल से फरार नक्सली फागू कोड़ा गिरफ्तार, बड़ी घटना को अंजाम देने की थी योजना

नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम: इसकी जानकारी देते हुए औरंगाबाद एसपी स्वप्ना गौतम मेश्राम ने बताया कि पुलिस को स्थानीय सूत्रों से यह आसूचना प्राप्त हुई कि मदनपुर थानान्तर्गत चकरबंधा के जंगल एवं इसके आस-पास क्षेत्रों में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमला करने की तैयारी की जा रही है. इसी सूचना पर इलाके में संयुक्त सर्चिंग अभियान चलाया गया. जिसमें बड़ी कामयाबी सुरक्षा बलों को मिली है.


संयुक्त सर्चिंग अभियान में कामयाबी: इस सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में एएसपी अभियान मुकेश कुमार के नेतृत्व में औरंगाबाद में कार्यरत 205 कोबरा वाहिनी, 47 वीं वाहिनी सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने सोमवार को चकरबंधा के जंगल में सर्च अभियान चलाया. यह सर्च अभियान जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम गोबरदाहा, गन्जनिया, बथान एवं इसके आस-पास क्षेत्रों में चलाया गया था.

49 कंटेनर विस्फोटक बरामद: नक्सलियों के विरूद्ध चलाये गए संयुक्त सर्च अभियान में 49 कन्टेनर बम, कॉर्डेक्स तार 110 मीटर, डेटोनेटर, कॉमर्शियल इलेक्ट्रॉनिक 11, प्रेशर मैकेनिज्म 1, पुल मैकेनिज्म 1, पावर सोर्स 13 और नक्सल साहित्य बरामद हुए हैं. वहीं बरामद विस्फोटक को वहीं पर विस्फोट करके नष्ट कर दिया गया.

'' इस छापामारी अभियान से नक्सलियों का मनोबल काफी गिरा हुआ है. नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन द्वारा लगातार छापामारी अभिययान जारी है''- स्वप्ना गौतम मेश्राम, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details