बिहार

bihar

औरंगाबाद: लूटे गए चीनी लदे ट्रक के साथ 5 गिरफ्तार

By

Published : Feb 5, 2021, 6:09 PM IST

औरंगाबाद के मदनपुर थाना अंतर्गत पंजाबी लाइन होटल के पास ट्रक लूट मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

arrest in truck loot case
arrest in truck loot case

औरंगाबाद:मदनपुर थाना अंतर्गत पंजाबी लाइन होटल के पास 2 फरवरी को हुई चीनी लदे ट्रक लूट मामले में मदनपुर पुलिस को कामयाबी मिली है. पुलिस ने शुक्रवार को इस लूटकांड के 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं उनके पास से भारी मात्रा में चीनी भी बरामद हुई है. इस कांड को अंतरराज्यीय लुटेरा गिरोह ने अंजाम दिया था.


एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि मदनपुर थाना क्षेत्र के पंजाबी लाइन होटल जीटी रोड के पास से एक चीनी लदे ट्रक को कुछ बदमाशों ने लूट लिया था. इस संबंध में मदनपुर थाना कांड संख्या 32/21 दर्ज किया गया था. कांड में लूटे गए ट्रक की बरामदगी के लिए लगातार छापेमार की जा रही थी. इसी दौरान गुरुवार की सुबह गुप्त सूचना के आधार पर नवादा जिले के अमेरिका बिगहा में एक व्यक्ति द्वारा भारी मात्रा में चीनी बेचे जाने की सूचना मिली. सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार एक टीम का गठन किया गया.

गिरफ्तार अपराधी

लूटी गई चीनी के साथ ट्रक बरामद
प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम नवादा जिले के सम्बंधित स्थान पर पहुंची. पुलिस द्वारा व्यक्ति की शिनाख्त कर उसे पकड़कर पूछताछ की गई. पूछताछ के क्रम में व्यक्ति ने अपना नाम चंदन कुमार, पिता मथुरा साव, ग्राम अमरीक बिगहा, थाना मुफस्सिल, जिला नवादा बताया. साथ ही इस कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए अपने अन्य साथियों का नालंदा में होने की बात बताई. हिरासत में लिए गए चंदन कुमार के पास से लूटी गई 5 बोरी चीनी भी बरामद किया गयी. वहीं उसके निशानदेही पर सुरेश साव, रामानन्द साव, राजीव रंजन और धर्मेंद्र प्रसाद के पास से लूटी गई चीनी की कुल 69 बोरी बरामद की गई. चंदन कुमार के निशानदेही पर नालंदा के सोहसराय थाना रोड से लूटा गए ट्रक को भी बरामद कर लिया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तों को मदनपुर थाना लाया गया. जहां से उसे उन्हें अदालत में पेश कर जेल भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें:-मिसाल बना समस्तीपुर रेल डिवीजन: सोलर पावर से 950 Kw बिजली का उत्पादन

एसडीपीओ के निर्देशन में हुई कार्रवाई
इस कार्रवाई में एसडीपीओ अनूप कुमार के निर्देशन में पुलिस छापामारी टीम में मदनपुर थाना अध्यक्ष पंकज कुमार सैनी, पुलिस अवर निरीक्षक सुबोध कुमार , डीयू टीम प्रभारी तार बाबू यादव, डीयू टीम शामिल रहे. वहीं सशस्त्र बलों में सिपाही रामविलक्षण कुमार यादव, मोहम्मद सोहेल, विक्रम कुमार, सुमंत कुमार और अभिनंदन कुमार शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details