बिहार

bihar

आरा सदर अस्पताल में जल जमाव, तैरते दिखे कोरोना टेस्ट के लिए रखे स्वाब सैंपल

By

Published : Jul 10, 2020, 9:48 PM IST

मूसलाधार बारिश से आरा सदर अस्पताल में जल जमाव हो गया. इस बीच जांच केंद्र में कोरोना टेस्ट के लिए रखे स्वाब सैंपल पानी में तैरते नजर आए.

तैरने लगे कोरोना टेस्ट के लिए रखे स्वाब सैंपल
तैरने लगे कोरोना टेस्ट के लिए रखे स्वाब सैंपल

भोजपुर: आरा में कोरोना जांच के दौरान एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. शहर में लगातार हो रही बारिश के चलते, जो तस्वीरें सामने आईं हैं. उसने स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल दी है. दरअसल, बारिश के बाद आरा सदर अस्पताल में कोरोना टेस्ट के लिए आए सैंपल पानी में तैरते हुए नजर आए हैं.

जानकारी अनुसार, गुरुवार को हुई मूसलाधार बारिश के बीच सदर अस्पताल परिसर में बनाए गए कोरोना जांच केंद्र में रखे कई कोरोना जांच के लिए स्वाब सैंपल अस्पताल परिसर में हुए जलजमाव से पानी में बह गए. स्वाब सैंपल पानी मे बहता देख जांच केंद्र के कर्मचारियों के हांथ-पांव फूलने लगे और आनन-फानन में सभी सैम्पलों को पानी से निकाल वापस सुरक्षित रखा गया.

तैरने लगे कोरोना टेस्ट के लिए रखे स्वाब सैंपल

रखा गया था 300 लोगों का सैंपल
बता दें दो दिनों 5 और 6 जुलाई को 300 लोगों के सैंपल कलेक्ट कर जांच केंद्र में रखे गए थे, जो परिसर में कई जमा हुए पानी मे बहने लगे. बाद में सभी सैम्पलों को पानी से निकाल आईस बॉक्स में रखा गया.

डिब्बों को रखा गया सुरक्षित

खाली डिब्बे थे- सिविल सर्जन
वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के सूचना मिलने पर पंप लगा जांच केंद्र के आसपास के पानी को बाहर निकाला गया. अब सवाल ये है कि पानी मे बह रहे इन सैम्पलों से किसी को कोरोना संक्रमण भी हो सकता था. इधर सदर अस्पताल के सिविल सर्जन से बात करने पर उन्होंने बताया कि पानी मे बह रहे स्वेब सैंपल नहीं थे बल्कि खाली डिब्बे थे, जो पानी में तैरता दिख रहा था. साथ ही बताया कि परिषर में जमे पानी को भी निकलवा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details