बिहार

bihar

'दहेज में बुलेट नहीं मिली तो ससुरालवालों ने नवविवाहिता को फांसी पर लटकाया'.. आरोपी फरार

By

Published : Sep 26, 2021, 4:40 PM IST

भोजपुर

भोजपुर में फंदे से लटका विवाहिता का शव बरामद किया गया है. मायकेवालों ने ससुरालवालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है.

भोजपुरः बिहार में भोजपुर (Bhojpur) जिला के तरारी थाना क्षेत्र के खरौना गांव में देर रात पंखे से लटकते हालत में एक विवाहिता का शव बरामद किया गया. मृतका 23 वर्षीय निधि देवी तरारी थाना क्षेत्र के खरौना गांव निवासी नीरज राय की पत्नी थीं. पति रेलवे में यूपी के बहराइच में कार्यरत हैं. रविवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम आरा सदर अस्पताल में कराया गया. मृतका के परिजनों ने दहेज के लिए हत्या (Dawry Murder) करने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें-रोहतास में दहेज के लिए हत्या, मायके वालों के आने से पहले शव किया गायब

निधि के बड़े भाई संजीव कुमार ने दहेज में बुलेट की मांग को लेकर पति, जेठ और जेठानी पर मारपीट कर रस्सी से गला दबाकर मारने एवं फिर पंखे से लटकाने का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. मृतका का चार माह पहले गौना हुआ था.

बता दें कि पटना जिले के शिवपुरी थाना क्षेत्र के अनुरूप गांव निवासी शिवकुमार की पुत्री की शादी 10 दिसंबर 2020 को तरारी थाना क्षेत्र के गांव निवासी हरिद्वार राय के बेटे नीरज राय से हुई थी. मायके वालों से लगातार दहेज में बुलेट की मांग की जाती थी. उसे बातचीत करने के लिए मोबाइल भी नहीं दिया था.

ससुराल से कोई सदस्य सामने बैठे होते थे, तभी उसे मोबाइल द्वारा मायके वालों से बात कराई जाती थी. इस बीच यह घटना घट गई. रिश्तेदार जब उसके ससुराल पहुंचे तो देखा कि निधि का शव घर के पंखे से लटक रहा है. जिसकी सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंच पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए शव को सदर अस्पताल भेजा. वहीं मृतका के ससुराल के लोग गांव से फरार बताये जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-भागलपुर में दहेज लोभी पति ने पत्नी और 6 महीने के बच्चे को उतारा मौत के घाट, गला रेतकर की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details