बिहार

bihar

भोजपुर में मुखिया प्रत्याशी के नामांकन में 'लौंडा नाच', जमकर उड़ी गाइडलाइन की धज्जियां

By

Published : Oct 30, 2021, 7:58 AM IST

लौंडा नाच

भोजपुर के बड़हरा प्रखंड में एक मुखिया प्रत्याशी अपने साथ लौंडा नाच (Launda Naach) लेकर नामांकन करने पहुंचे थे. उनके नॉमिनेशन में डीजे भी बज रहा था और युवक जबरदस्त डांस कर रहे थे. इसे देखने के लिए भी लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई.

आरा: बिहार में इन दिनों पंचायत चुनाव(Panchayat Election) को लेकर जबरदस्त माहौल है. मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशी हर तिकड़म अपना रहे हैं. इसी कोशिश में भोजपुर (Bhojpur) जिले के बड़हरा में नामांकन के दौरान मुखिया उम्मीदवार ने अपने नामांकन के दौरान 'लौंडा नाच' (Launda Naach) कराया है. इस दौरान चुनाव आचार संहिता के साथ-साथ कोरोना गाइडलाइन की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गई.

ये भी पढ़ें: पंचायत का 'माहौल'...तो बार बालाओं संग ठुमके लगाकर वोट बटोर रहे उम्मीदवार

बड़हरा के बखोरापुर पंचायत से नॉमिनेशन कराने मुखिया कैंडिडेट अजय सिंह हाथी-घोड़ा और ऊंट से पहुंचे. इस दौरान वे घर लेकर प्रखंड मुख्यालय तक 'लौंडा नाच' कराते पहुंचे. रास्ते में उन्होंने अपने काफिले को जगह-जगह पर रुकवा कर लौंडा नाच कराया.

देखें वीडियो

नॉमिनेशन में हुए लौंडा नाच का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है. प्रत्याशी के समर्थक इस वीडियो को तारीफ के तौर पर डाल रहे है तो वहीं विरोधी प्रशासन की चुपी पर सवाल उठाते हुए पोस्ट कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:VIDEO: 'बोलेरो की चाभी से खोद देला...' पर बार बालाओं संग लगाए ठुमके, लहराया तमंचा

बड़हरा प्रखंड में बखोरापुर पंचायत हॉट केक बना हुआ है, क्योंकि बखोरापुर पंचायत से एक से बढ़ कर एक धन कुबेर और बाहुबली प्रत्याशी ताल ठोक रहे हैं. ऐसे में मुखिया उम्मीदवार अजय सिंह के नॉमिनेशन में हुए लौंडा नाच की चर्चा भी जोर शोर से हो रही है. हालांकि नॉमिनेशन के करीब 8 घण्टा बीत जाने के बाद भी अब तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई है.

यहां 26 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया चल रही है. एक नवंबर को नॉमिनेशन का आखिरी दिन है. इसके बाद दीपावली के अगले दिन 5 नवंबर को स्क्रूटनी होगी. 8 नवंबर को नाम वापसी का आखिरी दिन है और 8 दिसंबर को मतदान होने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details