बिहार

bihar

पूर्व प्रखंड प्रमुख के घर से हथियारों का जखीरा बरामद, फर्जी हस्ताक्षर कर बनाता था लाइसेंस

By

Published : Sep 12, 2021, 12:51 PM IST

bhojpur

पंचायत चुनाव को लेकर काफी सतर्क है. छापेमारी की जा रही है. इसी क्रम में अरेला गांव के हेतमपुर बाल गांव में जगदीशपुर के पूर्व प्रखंड प्रमुख मोहम्मद मुस्लिम के फार्म हाउस पर पुलिस ने छापेमारी कर हथियारों का जखीरा बरामद किया है. पढ़ें पूरी खबर.

भोजपुर: बिहार के भोजपुर (Bhojpur) जिले में तीयर थाना क्षेत्र अंतर्गत अरेला गांव के हेतमपुर बाल गांव में जगदीशपुर के पूर्व प्रखंड प्रमुख मोहम्मद मुस्लिम के फार्म हाउस पर पुलिस ने छापेमारी कर हथियारों का जखीरा बरामद (Weapons Seized) किया है. छापेमारी में राइफल, पिस्टल, कट्टा, एयरगन, मैगजीन, गोली व मोबाइल बरामद किया गया है. इसके अलावा एक कार भी पुलिस ने बरामद किया है. इस मामले में पुलिस ने पूर्व प्रखंड प्रमुख, उसके पुत्र समेत तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: ग्राउंड रिपोर्ट: मुखिया से जनता मांग रही काम का हिसाब, बुजुर्ग ने लाठी से खोली विकास की पोल

गिरफ्तार पूर्व प्रखंड प्रमुख मोहम्मद मुस्लिम पर पहले से तीयर थाने में शराब जब्ती, आर्म्स एक्ट व हत्या का प्रयास समेत चार मामले दर्ज है. इसके अलावे बलरामपुर थाना में भी एक केस दर्ज है. जगदीशपुर एसडीपीओ शायम किशोर रंजन ने कि तीयर थाने की पुलिस ने शुक्रवार की रात थाना क्षेत्र के अरैला गांव व हेतमपुर बाल पर स्थित जगदीशपुर प्रखंड के पूर्व प्रमुख मो. मुस्लिम के फॉर्म हाउस पर गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारा. यहां से भारी मात्रा में हथियार व गोली बरामद किया गया. इस मामले में पूर्व प्रमुख समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया.

देखें वीडियो

इस दौरान पुलिस ने एक ऑल्टो कार भी बरामद किया है. पकड़े गये लोगों में अरैला निवासी पूर्व प्रमुख मो. मुस्लिम, पूर्व प्रमुख का बेटा मुनन खान एवं हेतमपुर गांव निवासी सोनू कुमार यादव का नाम शामिल है. पूर्व प्रमुख व उसके पुत्र पर थानों में पहले भी कई मामले दर्ज हैं. पुलिस के अनुसार हथियार व गोली पंचायत चुनाव के दौरान चुनाव को प्रभावित करते व अशांति फैलाने को लेकर एकत्रित किया गया था.

ये भी पढ़ें: सुसाइड का LIVE VIDEO: युवक बोला-'मैडम ने शादी से मना कर दिया, पप्पू ने ठग लिए 3 लाख'

मामले को लेकर जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन ने शनिवार की शाम तीयर थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पंचायत चुनाव को प्रभावित करने को लेकर अपराधी तत्वों द्वारा हथियार जुटाने की सूचना मिली थी. उसके बाद तीयर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार के नेतृत्व में एएसआई शिवजी ठाकुर व पुलिस बल द्वारा अरैला व हेतमपुर बाल स्थित पूर्व प्रमुख के फॉर्म हाउस पर छापेमारी की गयी.

एसडीपीओ ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके से छिपाकर रखे गये एक रेगुलर दोनाली बंदूक, एक कंट्री मेड मस्केट राइफल, एक पिस्टल, एक कट्टा, एक एयरगन, तीन मैगजीन, 12 बोर का 12 जिंदा कारतूस, 315 बोर का 5 जिंदा गोली, 7.65 पिस्टल का तीन जिंदा गोली, दो मोबाईल, एक कार व गोली का कुछ खोखा बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें: भोजपुर: नहीं मिला स्ट्रेचर, बोरा में लादकर मरीज को लाया गया अस्पताल

बताया कि पुलिस को देखकर भाग रहे पूर्व प्रखंड प्रमुख समेत तीन लोगों को धर-दबोचा गया. एसडीपीओ ने बताया कि भारी मात्रा में हथियार व गोली की बरामदगी तथा अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए तीयर थाने की इस उपलब्धि के लिए थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार समेत छापेमारी में शामिल पूरी टीम को पुरस्कृत करने की अनुशंसा की जाएगी.

ये भी पढ़ें: आरा सदर अस्पताल में 'बोरे' पर सिस्टम! तेजस्वी बोले- यही है नीतीश के 16 वर्षों का भाजपाई विकास

ABOUT THE AUTHOR

...view details