बिहार

bihar

Arrah Double Murder: प्रोफेसर दंपति की हत्या के बाद हर एंगल को खंगाल रही पुलिस, घर से गायब मिले नकदी और गहने

By

Published : Feb 1, 2023, 9:12 PM IST

आरा में सनसनीखेज प्रोफेसर दंपति हत्या मामले में पुलिस को जांच (Double murder investigation in Arrah ) के दौरान कई अहम सुराग मिल रहे हैं. अब पता चला है कि घटना के बाद घर से गहने और नकदी भी गायब हैं. वहीं सीसीटीवी फुटेज में घर से निकलते दिख रहे संदिग्ध के हाथ में एक बड़ा बैग भी है. पुलिस अब उस संदिग्ध की खोज में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

आरा में डबल मर्डर की जांच

आराः बिहार के आरा के नवादा थाना इलाके के कतीरा मुहल्ले में सोमवार को बीजेपी नेता और रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति की हत्यासे (Double Murder in Arrah ) जुड़ा सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध शख्स घटना के वक्त रिटायर्ड दंपति के घर के अंदर जाते हुए दिखाई दे रहा है. वीडियो में दिख रहे शख्स ने नीले रंग की टीशर्ट पहनी हुई है और उस शख्स के हाथों में निकलते वक्त एक बड़ा बैग भी है. हत्या के बाद उनके घर से गहने और नकद रुपये भी गायब हैं.

ये भी पढ़ेंः Arrah Double Murder: रिटायर्ड प्रोफेसर दंपती के हत्यारों का मिला सुराग, CCTV में दिखा संदिग्ध

काफी देर तक प्रोफेसर के घर में मौजूद था संदिग्धः बताया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहा शख्स घटना के दिन काफी देर तक रिटायर्ड प्रोफेसर के घर में मौजूद था. वहीं इस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस संदिग्ध शख्स की शिनाख्त और उसे गिरफ्तार करने में जुटी हुई है. हालांकि, वीडियो में दिख रहा शख्स कौन है और कहां का है, इसकी पुष्टि फिलहाल आधिकारिक तौर पर नहीं हो पाई है. जबकि पुलिस सूत्रों की माने तो वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम दीपक कुमार बताया जा रहा है, जो रिटायर्ड प्रोफेसर दंपत्ति के घर नौकर का काम करता था.

घर से नकदी और गहने भी गायब मिलाःयह भी बताया जा रहा है कि रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति की हत्या के बाद उनके घर से गहने और नकद रुपये भी गायब हैं. अंदेशा यह भी लगाया जा रहा है कि वीडियो में दिखाई दे रहा शख्स रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति की हत्या कर रुपये और गहने को बैग में भरकर फरार हो गया. इस हत्यकांड के पूरे मामले की भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं.घटनास्थल पर एफएसएल की टीम के साथ डॉग स्क्वायड, सीसीटीवी फुटेज और वैज्ञानिक अनुसंधान के जरिये यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है, घटना का कारण क्या है.

हत्या के कारणों का पता करने में जुटी पुलिसः रिटायर्ड प्रोफेसर दंपत्ति की हत्या किन कारणों से और किसने की, इस बात का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. इस मामले को लेकर भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने कहा कि फिलहाल इस वारदात में शक के आधार पर कुछ लोगों को डिटेन करते हुए उनसे पूछताछ की जा रही है. हालांकि पुलिस ने दीपक नाम के एक शख्स को पटना से गिरफ्तार किया था, लेकिन वो दूसरा दीपक निकला.


"फिलहाल इस वारदात में शक के आधार पर कुछ लोगों को डिटेन करते हुए उनसे पूछताछ की जा रही है. हालांकि पुलिस ने दीपक नाम के एक शख्स को पटना से गिरफ्तार किया था, लेकिन वो दूसरा दीपक निकला"- प्रमोद कुमार,एसपी,भोजपुर

स्पेशल टीम इकट्ठा कर रही सबूतः घटना को लेकर भोजपुर एसपी ने डबल मर्डर को लेकर ने एक स्पेशल टीम बनाई है. टीम को सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद सुराग मिले थे. फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड की मदद से मंगलवार को कुछ सबूत इकट्ठा किये गए थे. इस आधार पर जल्द ही हत्यारे तक पहुंचने की भोजपुर एसपी ने बात कही थी. इसके बाद पर पटना में छापेमारी कर एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया और उससे पूछताछ की जा रही है. साथ ही पुलिस को सीसीटीवी में एक संदिग्ध भी दिखा है. उसकी तलाश की जा रही है. इस मामले में पुलिस घरेलू नौकरों से भी पूछताछ कर रही है.

प्रोफेसर दंपति की घर में घुसकर की गई थी हत्या: के आरा के कतीरा मोहल्ला में कुछ अज्ञात बदमाशों ने रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति की 31 जनवरी को घर में घुसकर हत्या कर दी थी. 70 साल के मृतक रिटायर्ड प्रोफेसर महेंद्र सिंह वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के डीन रह चुके थे, जबकि उनकी 65 वर्षीय पत्नी पुष्पा सिंह महिला कॉलेज में साइकोलॉजी की रिटायर्ड प्रोफेसर रह चुकी थीं.

फ्लैट में अकेले रहते थे पति-पत्नीः कतीरा स्थित सुधा डेयरी के बगल में स्थित फ्लैट में प्रोफेसर दंपति अकेले रहते थे. मृतक की बेटी ने जब अपने माता पिता को फोन किया था तो उन्होंने फोन नहीं उठाया था. इस पर बेटी को शक हुआ. फिर पड़ोसी से फोन पर बात कर उन्हें जाकर देखने के लिए कहा. तब पड़ोसियों घर के अंदर दाखिल होकर देखा तो वहां दोनों का शव पड़ा हुआ था.

भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके थे महेंद्र सिंहःरोहतास जिले के अगिनी गांव निवासी डॉ महेन्द्र सिंह वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय से प्रोफेसर के पद से रिटायर्ड हुए थे. बताया जाता है कि महेन्द्र सिंह 1982-83 में डॉ महेन्द्र सिंह बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके थे और साल 1990 में रोहतास जिले के काराकाट से विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी भी थे.

माता-पिता का तीनों बेटियों ने किया अंतिम संस्कारः आरा में प्रोफेसर दंपति की हत्या के बाद उनकी तीनों बेटियों ने ही अपने माता-पिता को कंधा दिया और उनका अंतिम संस्कार किया था. समाज की रूढ़िवादी परंपराओं से आगे बढ़कर रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति की तीन बेटियों रक्षिता सिंह, हर्षिता सिंह और अंकिता सिंह ने मां-बाप के लिए बेटे का फर्ज निभाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details