बिहार

bihar

महिलाओं को नहीं मिल रहा वृद्धा पेंशन योजना का लाभ, कई सालों से लगा रहे मदद की गुहार

By

Published : Apr 24, 2021, 10:00 AM IST

भागलपुर के खरीक प्रखंड के उस्मानपुर पंचायत के वार्ड 1 में कई वृद्ध महिलाओं को वृद्धा पेंशन योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. पेंशन योजना का लाभ पाने के लिए वृद्ध महिलाएं कई वर्षों से गुहार लगा रही हैं.

भागलपुर
भागलपुर

भागलपुर:केंद्र सरकार और बिहार सरकार की ओर से वृद्ध महिलाओं के लिए वृद्धा पेंशन की शुरुआत की गई है. लेकिन भागलपुर के खरीक थाना क्षेत्र अंतर्गत उस्मानपुर पंचायत के वार्ड नंबर 1 की वृद्ध महिलाओं को कई सालों से इसका लाभ नहीं मिल रहा है. जिसकी वजह से महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-रियलिटी चेक: मरीजों का प्राइवेट अस्पताल में कराना है इलाज तो कैश रखें साथ, आयुष्मान भारत कार्ड यहां है बेकार

नहीं मिल रहा वृद्धा पेंशन योजना का लाभ
सरकार लगातार गरीब और निस्सहाय लोगों के साथ-साथ वृद्धों के लिए सुविधा मुहैया करने के लिए तरह-तरह की योजनाएं चला रही है. लेकिन उस्मानपुर पंचायत के वार्ड नंबर 1 में जिस समय से ऑफलाइन की व्यवस्था हुई है. तब से महिलाओं को योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. यह महिलाएं वृद्धा पेंशन के लिए जनप्रतिनिधि से लेकर कई अधिकारियों के दफ्तर की चक्कर काट रही हैं.

अधिकारी नहीं ले रहे सुध
बता दें कि खरीक प्रखंड के उस्मानपुर पंचायत के वार्ड 1 में कई वृद्ध महिलाओं को कई वर्षों से वृद्धा पेंशन योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. जबकि सरकार द्वारा सबका साथ सबका विकास का ढोल पीटा जा रहा है. उस्मानपुर पंचायत के वार्ड नंबर 1 की महिलाओं ने बताया कि पिछले कई सालों से उन्हें पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा है. जबकि इसके लिए पंचायत के वर्तमान मुखिया और संबंधित अधिकारियों को कई बार कहा गया है. लेकिन उनके कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details