बिहार

bihar

'साथ बैठकर छलकाया जाम, ससुराल जाना था इसलिए कम पी.. तो बच गई जान'

By

Published : Mar 21, 2022, 9:20 PM IST

भागलपुर में जहरीले शराब पीने से 22 लोगों की मौत (Death due to Poisonous liquor in Bhagalpur) हो चुकी है. जहां प्रशासन इन मौतों पर लीपापोती करने में लगा हुआ है. वहीं ईटीवी भारत पर शराबकांड के भुक्तभोगियों ने सच्चाई बताई और शराबकांड का कबूलनामा किया.

शराबकांड का कबूलनामा
शराबकांड का कबूलनामा

भागलपुर:बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद जहरीली शराब ने इस साल कई परिवारों की होली बदरंग कर दी है. बिहार के भागलपुर में जहरीली शराब से 22 लोगों की मौत (22 People died due to Poisonous Liquor in Bhagalpur) को लेकर प्रशासन पूरी तरह से लीपापोती में लगा हुआ है. वहीं, विनोद राय (मृतक) के साथ शराब पीने वाले एक युवक की भी तबीयत बिगड़ गई थी. उसकी आंखों की रोशनी कम हो गई थी, लेकिन अब वह स्वस्थ हैं. ईटीवी भारत से बात करते हुए उसने बताया कि उसने विनोद राय के साथ शराब पी थी, जिसके बाद उसे परेशानी शुरू हो गई थी.

ये भी पढ़ें-Bihar hooch tragedy: भागलपुर में अब तक 22 लोगों की संदिग्ध मौत, लीपापोती में लगा प्रशासन

''विनोद ने जिद की थी कि होली का समय है कुछ लेना है क्या. उसकी जिद के कारण मैंने पैसा दिया था. उसी ने पता बताया था कि बजरंग बली के मंदिर के सामने भोलू नाम का लड़का रखता है. उसी के यहां से शराब की बोतल ली थी. मैंने 3 पैग पिये थे. पीने के बाद ऐसा लग रहा था जैसे हवा में शरीर तैर रहा है. मेरे शरीर की ऐसी स्थिति हो गई कि पता चल गया था कि ये नकली शराब है. मैंने कम पी थी, इसलिए इलाज की जरूरत नहीं पड़ी. 2-3 दिन तक आंखों की रोशनी कम लग रही थी.''- चश्मदीद

'कम पी इसलिए बच गए': विनोद राय (मृतक) के साथ शराब पीने वाले शख्स ने बताया कि हमारे साथ केवल विनोद राय ने शराब पी थी. उसने कहीं जाकर फिर से शराब पी थी, जिसके कारण उसकी स्थिति गंभीर हो गई. होली के दिन शराब आराम से मिल रही थी. चश्मदीद ने कहा कि जिंदगी में अब कभी शराब को हाथ नहीं लगाऊंगा. शराब पीकर विनोद मिस्त्री की मौत हो गई, ये सुनकर काफी अफसोस हुआ.

'ससुराल जाना था इसलिए कम पी': वहीं, मिथुन यादव (मृतक) के साथ शराब पीने वाले युवक ने भी सारी सच्चाई बताई. ईटीवी भारत से बात करते हुए उसने बताया कि उसे ससुराल जाना था, इसलिए उसने थोड़ी कम शराब पी थी, जिसकी वजह से वह बच गया. उसके साथ में शराब पीने वाला मिथुन यादव की मौत हो गई और अभिषेक की तबीयत ज्यादा खराब है.

''होली पर मिथुन बोला कि चलो पार्टी होना चाहिए. मिथुन ने बताया कि व्यवस्था हो गई है. लेकिन उसने बोला कि इसमें तो हम ही हो जाएंगे तुम अपने लिए व्यवस्था कर लो. जिसके बाद हमने दो हाफ और दो पाउआ ले लिए. हमको ससुराल निकलना था इसलिए मैंने कम पी थी. पीने के बाद हम सुबह ससुराल निकल गए थे. शराब पीने के बाद थोड़ी कमजोरी महसूस हो रही थी, घबराहट भी हो रही थी. बीच में आंखों की रोशनी भी कम हो गई थी, लेकिन अब ठीक है.''-चश्मदीद

बता दें कि रविवार को भागलपुर के साहेबगंज मोहल्ले में शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक की आंख की रोशनी चली गई. मौत के बाद प्रशासनिक अमले में जहां बेचैनी है तो वहीं लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. घटना से नाराज लोगों ने साहिबगंज-सुल्तानगंज सड़क को जामकर खूब हंगामा किया. अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं. मरने वालों में संदीप यादव, मिथुन कुमार, निलेश कुमार और एक अन्य युवक शामिल है.

ये भी पढ़ें-होली में धड़ल्ले से बिकी बिहार में शराब.. 72 घंटे में अब तक 41 लोगों की संदिग्ध मौत

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details