बिहार

bihar

भागलपुर में राजस्व कर्मचारी घर में बैठकर ले रहा था 1 लाख घूस, निगरानी विभाग ने रंगे हाथ दबोचा

By

Published : Sep 28, 2021, 9:50 AM IST

राजस्व कर्मचारी
राजस्व कर्मचारी

भागलपुर में निगरानी विभाग की टीम ने एक लाख रुपये की रिश्वत लेते राजस्व कर्मी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किया गया राजस्व कर्मी शाह कुंड अंचल निरीक्षक है.

भागलपुर: बिहार के भागलपुर में निगरानी विभाग (Vigilance Department) की टीम ने छापेमारी कर रंगेहाथ एक लाख रुपये का घूस लेते राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार (Revenue Employee Arrested) किया है. यह कार्रवाई निगरानी विभाग की विशेष टीम नें किया है. गिरफ्तार किये गये राजस्व कर्मचारी सह अंचल निरीक्षक अभिनंदन प्रसाद सिंह की तैनाती शाह कुंड अंचल में है.

ये भी पढ़ें- निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई, जूनियर इंजीनियर के बाद अब सर्किल इंस्पेक्टर घूस लेते गिरफ्तार

गौरतलब है कि निगरानी विभाग की टीम के कहने पर आज सुबह शिकायतकर्ता राजस्व कर्मचारी के घर पर घूस की एक लाख रुपये देने पहुंचा. उसने रकम जैसे ही पदाधिकारी को दिया, पीछे मौजूद तत्काल निगरानी विभाग की टीम नें उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और आगे की कार्रवाई में जुट गयी.

निगरानी विभाग की टीम के द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार फरियादी द्वारा राजस्व कर्मचारी अंचल निरीक्षक अभिनंदन प्रसाद के खिलाफ घूस मांगने के एवज में मामला दर्ज करवाया गया था. जिसके बाद निगरानी विभाग के द्वारा उसे सत्यापन करवाया गया. सत्यापन में सही पाए जाने के बाद ट्रैपिंग के माध्यम से टीम ने रंगे हाथों घूस लेते राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- गोपालगंज में 10 हजार रिश्वत ले रहा था राजस्वकर्मी, विजिलेंस ने रंगे हाथों धर दबोचा

बता दें कि इन दिनों निगरानी विभाग की टीम रिश्वतखोर अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ अभियान चला रही है. निगरानी विभाग इस अभियान के माध्यम से लगातार रिश्वत लेने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर शिकंजा कस रही है. इसी कड़ी में आज निगरानी की विशेष टीम ने राजस्व विभाग के एक अंचल निरीक्षक को घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है.

नोट- बिहार में भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों पर नकेल कसने और आम लोगों से इसकी सूचना सुगम तरीके से निगरानी ब्यूरो तक पहुंचाने के लिए 24 घंटे काम करने वाला हेल्पलाइन नंबर है 0612-2215344 और 776595326.

ABOUT THE AUTHOR

...view details