बिहार

bihar

भागलपुर: ग्राम रक्षा दल और पुलिस मित्रों का प्रदर्शन, मानदेय समेत कई मांगों के समर्थन में नारेबाजी

By

Published : Mar 17, 2021, 6:47 PM IST

Updated : Mar 17, 2021, 6:56 PM IST

भागलपुर में प्रदर्शन

भागलपुर में ग्राम रक्षा दल और पुलिस मित्रों ने अपने विभिन्न मांगों को लेकर पैदल मार्च किया. प्रदर्शन कर रहे ग्राम रक्षा दल और पुलिस मित्रों ने अस्थाई करण और मानदेय समेत कई मांगों के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे.

भागलपुर: जिले में सैकड़ों की संख्या में ग्राम रक्षा दल और पुलिस मित्रों ने अपने विभिन्न मांगों को लेकर पैदल मार्च किया. पैदल मार्च भागलपुर के तिलकामांझी चौक से शुरू होकर नारेबाजी करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंच कर समाप्त हुई. प्रदर्शनकारियों ने वरीय पुलिस अधीक्षक से मिलकर अपने मांगों का मांग पत्र भी सौंपा.

प्रदर्शन कर रहे ग्राम रक्षा दल और पुलिस मित्रों ने अस्थाई करण और मानदेय समेत कई मांगों के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे. आक्रोशित पुलिस मित्रों और ग्राम रक्षा दल के अनुसार थाना अध्यक्ष ,बीडीओ और सीईओ के निर्देश पर ग्राम रक्षा दल और पुलिस मित्रों का ड्यूटी रात प्रहरी, संध्या गस्ती, राष्ट्रीय पर्व, धार्मिक त्योहार के समय या अन्य समय लिया जाता है. ड्यूटी के दौरान ग्राम रक्षा दल और पुलिस मित्र जिम्मेदारी पूर्वक ड्यूटी का निर्वहन करते हैं. बावजूद इसके किसी प्रकार का मानदेय औऱ वेतन भत्ता नहीं दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:शराब, खानदान और मंत्री: एक अप्रैल तक तेजस्वी का अल्टीमेटम, अब सीएम नीतीश क्या करेंगे?

पुलिस मित्र सुशील कुमार यादव ने बताया कि अगले वर्ष इसी महीने भागलपुर के अपर समाहर्ता राजेश झा राजा के द्वारा लाठी, टॉर्च और वर्दी देने का आदेश मिला था. लेकिन बीच में कोरोना की वजह से काम रुक गया और राशि हम लोगों को नहीं मिला. लेकिन 1 साल बीत जाने के बाद भी हम लोगों को अब तक लाठी ,टॉर्च और वर्दी के लिए राशि प्राप्त नहीं हुई, जबकि इस को लेकर कई बार पत्राचार भी किया गया. हमारी मांगें हैं कि हम लोगों मानदेय और दैनिक भत्ता मिले.

Last Updated :Mar 17, 2021, 6:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details