बिहार

bihar

भागलपुर: अजगैबीनाथ धाम में 14 जुलाई से श्रावणी मेला, मंत्री नितिन नवीन ने किया निरीक्षण

By

Published : Jul 7, 2022, 7:54 PM IST

सुल्तानगंज के अजगैबीनाथ धाम में श्रावणी मेला (Shravani fair in Ajgaibinath Dham in Bhagalpur) के उद्घाटन को लेकर तैयारियां जोरों पर है. गुरुवार को पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने मौके पर पहुंचकर स्थल निरीक्षण किया. पढ़ें पूरी खबर..

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन
पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले के सुल्तानगंज स्थित अजगैबीनाथ धाम में 14 जुलाई से विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला की शुरुआत हो रही है. इसको लेकर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन (Road Construction Minister Nitin Naveen) ने जिला प्रशासन और स्थानीय जन प्रतिनिधियों के साथ स्थल का निरीक्षण किया. इससे पहले विधायक डॉ ललित नारायण मंडल सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने पथ निर्माण मंत्री का स्वागत किया.

ये भी पढ़ें-राहत: अब 1 KM पैदल चलकर दरभंगा एयरपोर्ट जाने का झंझट खत्म, नए ब्रिज बनने से सीधे टर्मिनल तक जाएंगे यात्री

मंत्री नितिन नवीन ने किया स्थल निरीक्षण: पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने डाक बंगला में जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन सहित विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर देश-विदेश से आनेवाले कांवड़ियों की सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. पथ निर्माण मंत्री ने जिला पदाधिकारी के साथ कांवड़ियों पथ का भी निरक्षण कर जायजा लेते हुये कार्य को जल्द पूर्ण करने की बात कही. जिसके बाद पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने मीडिया से बातचीत की और कहा कि श्रावणी मेला में देश विदेश से आनेवाले कांवड़ियों के लिए जिला प्रशासन और बिहार सरकार तत्पर है.

मार्ग में लगाए जा रहे कैंप: पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि कांवड़ियों की सुविधा के लिये जगह-जगह कैंप लगाए जा रहे हैं. कांवड़ियों को चलने में परेशानी नहीं हो इसके लिए कांवड़िया पथ में गंगा का सफेद बालु बिछाया गया है. दो साल श्रावणी मेला नहीं हुआ था. केदारनाथ, बद्रीनाथ, अमरनाथ में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं. इस बार श्रावणी मेला होना है. कांवड़ियों की संख्या अधिक होगी. कांवड़ियों की सुविधा के लिए बांका, मुंगेर, भागलपुर के जिला पदाधिकारियों के साथ बातचीत कर कांवड़ियों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराए जाएंगे.

सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश: कांवड़ियों की सुविधाएं के लिए सभी अधिकारियों को 14 जुलाई से पूर्व सभी कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिये गए हैं. इस दौरान पथ निर्माण मंत्री के साथ डीएम सुब्रत कुमार सेन, एडीएम शिव कुमार शैब, डीडीसी प्रतिभा रानी, एसडीओ धनंजय कुमार, सिविल सर्जन उमेश शर्मा, जिला परिषद अध्यक्ष टुनटुन साह, प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार मुर्मू, सीओ शंभु सरण राय के अलावे कई पदाधिकारी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें-पटना मरीन ड्राइव पर बोले नितिन नवीन- 'पीएमसीएच से एम्स 15 मिनट में जाना होगा संभव'

ABOUT THE AUTHOR

...view details