बिहार

bihar

भागलपुर: विधवा और उसकी बच्ची को ससुराल वालों ने जिंदा जलाया

By

Published : May 5, 2021, 9:45 AM IST

विधवा महिला को जिंदा जलाया
विधवा महिला को जिंदा जलाया

विधवा और उसकी दुधमुंही बच्ची को ससुराल वालों ने केरोसिन तेल छिड़कर जिंदा जला दिया. इस घटना में दोनों की मौत हो गयी. मृतका के मायके वालों का आरोप है कि ससुराल वालों ने पूरी तैयारी के साथ महिला एवं उसकी बच्ची को जलाकर मार डाला है.

भागलपुर (नवगछिया): विधवा बेचनी देवी और उसकी दो साल की बच्ची को ससुराल वालों ने केरोसिन तेल छिड़ककर जिंदा जलाकर मार डाला. यह घटना खरीक थाना क्षेत्र के तुलसीपुर की है. बच्ची को मौके पर ही मौत हो गई थी. महिला को गंभीर हालत में इलाज के लिए खरीक पीएचसी लाया गया. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे मायागंज रेफर कर दिया लेकिन पुलिस का कहना है कि महिला की भी मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-मधुबनी: प्रेमी के साथ मिलकर पति को मार डाला, 5 गिरफ्तार

चिकित्सक के अनुसार महिला करीब 80 प्रतिशत जल चुकी थी. यह घटना रविवार की दोपहर 11 बजे की बताई जा रही है. आसपास के लोगों को इस घटना के बारे में तब पता चला जब महिला के मायके वाले रविवार की शाम खरीक थाना पहुंचे.

इसके बाद पुलिस हरकत में आई एवं तुलसीपुर पहुंची. घटना के बाद से ससुराल वाले फरार थे. कमरे से केरोसिन तेल की दुर्गंध आ रही थी. वहीं, पड़ोसी के यहां छुपकर बैठी बच्ची की दादी जयमाला देवी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए नवगछिया भेज दिया गया है. महिला का एक बेटा भी है जो ननिहाल में रहता है.

परिजनों का गंभीर आरोप
मायके वालों ने आरोप लगाते हुए कहा कि ससुराल वालों ने पूरी तैयारी के साथ महिला एवं उसकी बच्ची को जिंदा जला दिया. घटना को दुर्घटना का रूप देने और अपने अपराध को छिपाने के लिए पीड़िता को पीएचसी लेकर आये थे.

पीड़ित के परिजनों को आरोप है कि ससुराव वाले मृतका को काफी प्रताड़ित करते थे. इसके बारे में कई बार ससुराल वालों को समझा भी गया था. लेकिन वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और अंततः बड़ी घटना को अंजाम दे ही दिया. पड़ोसियों ने भी बताया कि इस घर में रोज झगड़े होते थे.

ये भी पढ़ें-जमुई: महिला का फंदे से लटका मिला शव, पति पर हत्या का आरोप

पहली पत्नी को भी मार डालने का आरोप
ग्रामीणों ने बताया कि महिला के पति ने बेचनी देवी से दूसरी शादी की थी. आरोप है कि पहली पत्नी को उसने जहर देकर मार डाला था. उसके बाद दूसरी शादी की थी. शादी के बाद कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक रहा. इसके बाद करीब ढाई साल पूर्व इसके पति विनय की गंभीर बीमारी से मौत हो गई.

उसके बाद सास, गोतनी, देवर समेत सभी ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करने लगे. महिला की पांच गोतनी है. पुलिस हिरासत में सास ने बताया कि बेचनी ने खुद को आग लगाई थी.

ये भी पढ़ें-बांका: बहाली के लिए कम कपड़ों में युवकों का दौड़ लगाना दबंगों को नागवार गुजरा तो मार दी गोली

पुलिस जांच में जुटी
थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि महिला की सास जयमाला देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. महिला विधवा बेचनी देवी की इलाज के दौरान मायागंज अस्पताल में मौत हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details